पीड़ित वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता से होगाः वृद्धाश्रम का संचालन शुरू

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में माता-पिता और वरिष्ठ नागरिकों के भरण पोषण तथा कल्याण नियमावली संबंधी हुई बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। जिला समाज कल्याण अधिकारी जगदीश यादव ने तहसील स्तर पर गठित वरिष्ठ नागरिक भरण पोषण अभिकरण के बारे में जानकारी दी। उन्होंने वरिष्ठ नागरिक कल्याण अधिनियम के अंतर्गत जनपद स्तर पर गठित समिति एवं उसके औचित्य और क्रियान्वयन पर प्रकाश डाला।

समाज कल्याण अधिकारी ने अपीली अभिकरण को प्राप्त अपीलों के संबंध में डीएम को विस्तृत जानकारी दी उन्होंने अवगत कराया कि ब्लाक मोहम्मदाबाद के ग्राम अलावलपुर में 150 की क्षमता का वृद्धाश्रम संचालित हो गया है सभी लोगों से अनुरोध किया गया कि वह बेसहारा व जरूरतमंद वरिष्ठ नागरिकों को यह जानकारी उपलब्ध करा दें। वृद्धाश्रम में वृद्धजनों को निशुल्क आवास, चिकित्सा, भोजन वस्त्र मनोरंजन आदि की सभी सुविधाएं प्रदान की जाती हैं।

उप जिला मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में गठित अभिकरण द्वारा दिए गए निर्णय के विरुद्ध अपीलीय अभिकरण जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय में प्रस्तुत अपीलों पर समिति के सदस्य दीपक द्विवेदी आदि ने डीएम को एक्ट के प्रावधान के बारे में अवगत कराया। श्री द्विवेदी ने वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराए जाने का मामला उठाया।

डीएम संजय कुमार सिंह ने बैठक में उपस्थित क्षेत्राधिकारी नगर प्रदीप कुमार को निर्देश दिया कि वरिष्ठ नागरिकों के मामलों को प्राथमिकता से निस्तारण कराया जाए। डीएम ने 3 माह बाद पुनः बैठक आयोजित करने का का निर्देश दिया। बैठक में वृद्धाश्रम के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *