पीड़ित प्रधान ने एसओ व एसडीएम की राष्ट्रीय आयोग में शिकायत: प्रधानी खत्म कराने की साजिश

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) ब्लॉक बढपुर ग्राम पंचायत ढिलावल के पीड़ित प्रधान रजनेश कुमार उर्फ मोनू कठेरिया ने थानाध्यक्ष एवं एसडीएम की राष्ट्रीय अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग में शिकायत की है। शिकायती पत्र में मोनू कठेरिया ने कहा है कि मैंने गांव के ही दबंग एवं माफिया किस्म के पूर्व प्रधान के निजी व्यक्ति को चुनाव हराया था। तभी से पूर्व प्रधान के परिजन प्रताप सिंह बलवीर सिंह उनके सहयोगी सवर्ण जाति के माफिया एवं दबंग किस्म के लोग लगातार पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग से मुझे प्रताड़ित कर रहे हैं।

मेरे विरुद्ध कई फर्जी मुकदमे लिखाये गए और अनेकों बार जातिसूचक गालियां देखकर बेइज्जत किया गया। प्रधान मोनू ने आयोग के अध्यक्ष को अवगत कराया कि वर्तमान मऊदरवाजा थानाध्यक्ष आमोद कुमार सिंह एवं एसडीएम सदर संजय कुमार सिंह उक्त दबंग लोगों के सजातीय से सवाल है जिन्होंने आपस में सांठगांठ कर मेरे विरुद्ध गुंडा एक्ट की कार्यवाही इस उद्देश्य कराई है कि मुझे जिला बदर करवाकर प्रधानी के अधिकार सीज कराये जाएं।

इस बात की शिकायत डीएम व एसपी से की परंतु किसी भी सक्षम अधिकारी द्वारा अभी तक कोई भी प्रभावी कार्यवाही नहीं की गई। जिसके कारण उक्त दबंगों द्वारा धमकियां दी जा रही हैं कि तुम्हें जिला बदर कराकर तुम्हारी प्रधानी खत्म करा दूंगा। जिसके कारण मैं बहुत भयभीत एवं परेशान हूं उक्त लोगों से जान माल का भी सख्त खतरा उत्पन्न हो गया है।

पीड़ित प्रधान मोनू कठेरिया ने इस मामले की जांच किसी उच्चाधिकारी से करवा कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। मालूम हो कि जिले में न्याय न मिलने पर पीड़ित प्रधान मोनू कठेरिया भाजपा नेता वीरेंद्र कठेरिया के साथ शिकायत करने नई दिल्ली राष्ट्रीय अनुसूचित जाति एवं जनजाति आयोग गए थे। पीड़ित अनुसूचित जाति के लोगों को राष्ट्रीय आयोग से ही न्याय मिलने की आखिरी उम्मीद रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *