आईजी ने दरोगा से चौकी का फीता कटवाकर चौकी इंचार्ज पद पर नियुक्ति करने का दिया निर्देश

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) कानपुर परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक प्रशांत कुमार ने पुलिस चौकी के उद्घाटन के दौरान नई मिसाल पेश की है जिसकी सराहना की जा रही है। आईजी प्रशांत कुमार आज सायं 3.30 बजे हथियापुर तिराहा स्थित नवनिर्मित हथियापुर पुलिस चौकी का उद्घाटन करने पहुंचे। उनको फीता काटने के लिए कैंची दी गई तभी आईजी ने पूछा कि यहां कौन चौकी इंचार्ज है।

आवाज देकर उप निरीक्षक इंद्रजीत सिंह को बुलाया गया आईजी ने इंद्रजीत सिंह को कैची पकड़ा कर कहा कि फीता काटो हम तो उद्घाटन देखने आए हैं। आई जी के हुक्म से प्रफुल्लित उप निरीक्षक इंद्रजीत सिंह ने फीता काटकर चौकी का उद्घाटन किया। बाद में आईजी ने चौकी के बरामदे में शिलापट का अनावरण किया। चौकी के निरीक्षण के दौरान आईजी ने चौकी में सीसीटीवी कैमरा देखकर खुशी जाहिर की उन्होंने सीसीटीवी कैमरे के उपकरण को बॉक्स में सुरक्षित रखने की सलाह दी।

कायमगंज मार्ग बंद होने के कारण पुलिस ने कायमगंज सड़क पर ही टेंट लगाया था। आईजी ने वहां मौजूद ग्रामीणों से अपनी समस्याएं बताने को कहा तो गांव वालों ने सामूहिक रूप से दरोगा इंद्रजीत सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि इनका व्यवहार काफी अच्छा है। इन्होंने काफी मेहनत कर चौकी का बेहतर ढंग से निर्माण कराया है इनकी इसी चौकी इंचार्ज पद पर तैनाती होनी चाहिए।

आई जी ने का यह तो चौकी इंचार्ज ही है तब आईजी को बताया गया कि वह लिखा पढ़ी में चौकी इंचार्ज नहीं है। तब आईजी ने एसपी अशोक कुमार मीणा को निर्देश दिया कि यदि जनता चाहती है तो दरोगा की चौकी इंचार्ज पद पर नियुक्ति कर दो। आईजी ने चौकी निर्माण कार्य में सहयोग के लिए ग्रामीणों को धन्यवाद दिया उन्होंने कहा की बहुत अच्छी जगह चौकी बनाई गई है। एक रास्ता नवाबगंज होकर अलीगंज आता है और दूसरी सड़क कायमगंज होकर एटा जाती है।

इस चौकी से अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगेगा उन्होंने ग्रामीणों को प्यार मोहब्बत से रहकर पुलिस की मदद करने की अपील करते हुए कहा कि पुलिस भी आप लोगों की मदद करेगी। उद्घाटन अवसर पर बरौन के पूर्व प्रधान इस्लामुद्दीन पूर्व प्रधान कबीर उर्फ गुड्डू प्रधान के देवर अतीक, विवेक ठाकुर आदि अनेकों ग्रामीण के अलावा एएसपी सीओ आदि पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

आईजी ने मीडिया को बढ़ते साइबर क्राइम की समस्या के बारे में पूंछे जाने पर बताया कि अब सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क की तरह साइबर डेस्क बनाने की तैयारी की जा रही है। मालूम हो कि शुकरुल्लापुर क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज का निर्माण होने के कारण कायमगंज मार्ग को बीते दिनों से बंद कर दिया गया है। इस मार्ग का आवागमन नवाबगंज होकर हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *