गौ रक्षकों ने गौ मांस सहित तस्कर को पकड़ाः युवती को घर से निकाला, ऐसी की चोरी

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) गौ रक्षकों ने घेराबंदी करके गौ मांस सहित गौ तस्कर नफीस को पकड़ लिया है। राष्ट्रीय गौ रक्षक दल तहसील कायमगंज के अध्यक्ष दानवीर सिंह ने अन्य पदाधिकारियों के साथ आज सुबह थाना कंपिल के गांव बिल्सडी में घेराबंदी कर बाइक सवार गौ तस्कर नफीस को पकड़ लिया। पिटाई कर एवं आवश्यक पूछताछ के बाद नफीस को पुलिस के हवाले कर दिया।

नफीस ने गौ रक्षकों को बताया कि यह गाय का मांस है। नफीस बाइक के झोलों में गौ मांस को पॉलिथीन मैं छिपाकर कर बेचने जा रहा था। गौरक्षक दानवीर सिंह ने आरोप लगाया कि हल्का इंचार्ज उदयवीर सिंह के संरक्षण में गाये काटी जा रही हैं और उनका मांस पूरे इलाके में बेचा जा रहा है। दानवीर सिंह ने आरोप लगाया कि उदय वीर सिंह चंद पैसों के लालच में ऐसा घिनौना कार्य करवा रहे हैं। उन्होंने पुलिस को गोकशी कार्य में लिप्त लोगों को गिरफ्तार किए जाने की चेतावनी दी है।

थाने के उपनिरीक्षक इंचार्ज मंगल सिंह ने बताया कि थाना कंपिल के ग्राम कटिया निवासी नफीस पुत्र दौलत शेर बाइक में गौ मांस छिपाकर बेचने ले जा रहा था। बाइक से करीब 100 किलो गौ मांस बरामद किया गया है। गौ रक्षकों का कहना है कि थाना क्षेत्र के ग्राम कटिया निजा मुद्दीनपुर आदि गांव में चोरी-छिपे गाये काटकर मास बेचा जा रहा है।
सीओ सोहराब आलम ने बताया कि थाना पुलिस को सुबह 6 बजे सूचना मिली की प्लैटिना बाइक सवार युवक जनपद कासगंज के ग्राम भरगैन से गौमांस लाकर बेचने जा रहा था।

जिसको गौ रक्षकों ने ग्राम बिल्सडी में पकड़ लिया है पुलिस ने मौके पर जाकर गौ तस्कर को हिरासत में ले लिया। गौरक्षक दानवीर की ओर से गौतम मांस तस्कर के विरुद्ध गौवध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट

कोतवाली मोहम्मदाबाद के ग्राम नगला दलजीत निवासी रमेश की पुत्री पिंकी ने ससुराल वालों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न रिपोर्ट दर्ज कराई है। पिंकी का 25 अप्रैल 2021 इसको कोतवाली मोहम्मदाबाद के ग्राम उगरपुर निवासी संदीप के साथ विवाह हुआ था। पिंकी ने पति संदीप ससुर नरेश सास गुड्डी देवी ननद चंदनी मधु एवं ननद सविता के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। ससुराल वालों ने दहेज में वाशिंग मशीन एवं ढाई लाख रुपयों की मांग को लेकर पिंकी को प्रताड़ित किया और उस से मारपीट का घर से निकाल दिया।

पिंकी में आरोप लगाया कि पति के एक लड़की से अभय संबंध है पति का एक वर्ष पूर्व थाना मऊ दरवाजा के ग्राम हरपालपुर निवासी मोर पाल की पुत्री प्रियंका से विवाह हुआ था अवैध संबंध का खुलासा होने पर विदाई नहीं की गई थी।
रुपए हडपने वाला कर्जेदार की मौत के मामले में फंसा

मरने के लिए प्रताड़ित किया

कोतवाली मोहम्मदाबाद के ग्राम उगरपुर सुल्तान पट्टी निवासी बृजेश कुमार सिंह ने नगला गोन सुल्तानपुर निवासी बृजेश कुमार यादव पुत्र सत्य नारायन के विरुद्ध भाई राजेश सिंह को आत्महत्या के लिए प्रताड़ित की जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। बृजेश ने राजेश से 328573 रुपयों का आलू खरीदा था। बृजेश ने राजेश को मात्र 60 हजार रुपये दिए और बाकी रुपए देने से मना कर दिया था। इसी बात की टेंशन मे राजेश ने 20 अप्रैल को फांसी लगाकर लगाकर जान दे दी थी।

अस्पताल का एसी चोरी

मोहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के वार्ड वाय रंजीत ने परसो रात अधीक्षक के कमरा नंबर 9 से देढ टन का एसी चुराने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *