हिंदू महासभा के नेता की छात्रा बहन का शव रेलवे ट्रैक पर मिला: हत्या की आशंका

फर्रुखाबाद। हिंदू महासभा के नेता की छात्रा बहन शालिनी का शव रेलवे ट्रैक पर मिलने से हाहाकार मच गया है। उसकी हत्या किए जाने की आशंका जाहिर की गयी है। कोतवाली फर्रुखाबाद के मोहल्ला रामलीला गड्ढा निवासी संजीव सिंह उर्फ रिंकू हिंदू महासभा गौ रक्षा प्रकोष्ठ के नेता है। उनकी 20 वर्षीय बहन शालिनी उर्फ शालू देवगढ़ कानपुर रावतपुर स्थित आकाश इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी में नीट की तैयारी कर रही थी।

शालिनी 3 महीने पूर्व ही फर्रुखाबाद से कानपुर गई थीं। वह कानपुर के हॉस्टल में रहकर ही पढ़ाई कर रही थी वह बुधवार सुबह कोचिंग करके हॉस्टल से कॉलेज के लिए निकली शालिनी काफी देर तक जब वहां नहीं पहुंची तो हॉस्टल कर्मियों ने आसपास खोजबीन की। जब शालिनी का पता नहीं चल सका तो घर वालों को जानकारी दी गई। घर से शालिनी के भाई रिंकू मां राजरानी तथा बड़े भाई सुरेंद्र सिंह कानपुर पहुंचे।

काफी खोजबीन करने के बाद भी जब शालिनी का पता चला तो यह परिजन कानपुर में ही रुक गये। सुबह परिजनों को जानकारी मिली कि शालिनी का शव रावतपुर रेलवे ट्रैक पर पड़ा है। परिवार बालों ने घटना स्थल पर शव देखने के बाद हत्या करने की आशंका जाहिर की। बताया गया कि छात्रा को मार कर शव रेलवे ट्रैक पर फेंका गया है। क्योंकि शालिनी का मोबाइल जला हुआ था लेकिन मोबाइल फोन का कवर सही था।

शालिनी के पैर भी बगल की प्लेटफार्म में फंसे हुए थे। इसके बाद परिवार की सूचना पर जीआरपी चौकी इंचार्ज पहुंचे। जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया और शव परिजनों को सौंप दिया। परिवार के लोग छात्रा का शव फर्रुखाबाद ले आये। महासभा के कई कार्यकर्ता एवं प्रदेश अध्यक्ष ने छात्रा की मौत पर दुख व्यक्त किया।

हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हर हाल में इस पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच की करवाकर आरोपियों पर कड़ी कार्यवाही कराएंगे। इस दौरान हिंदू महासभा के जिलाध्यक्ष क्रांति पाठक, प्रदेश सचिव सौरभ मिश्रा, गोरक्षा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सचिन शर्मा, गौरक्षा प्रकोष्ठ के जिला महामंत्री भान प्रताप सिंह उर्फ भानु अधिवक्ता, निखिल शर्मा, आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *