युवक में लगाई फांसी: दामाद व बेटी ने धोखे से कराया विधवा की जमीन का बैनामा

फर्रुखाबाद। युवक सचिन ने फांसी लगाकर जान दे दी। थाना मेरापुर के ग्राम बिजौरी निवासी सुरेंद्र सिंह का 25 वर्षीय पुत्र सचिन बीते चार दिनों से गायब था। सचिन का शव आज दोपहर गांव के प्राइमरी स्कूल के पीछे पेड़ पर लटका उस समय देखा गया जब लोगों को बदवू लगी। सुरेंद्र दिल्ली में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करते हैं फ़िलहाल सचिन के द्बारा आत्महत्या करने करने के कारण का पता नहीं चला।

दामाद व बेटी ने महिला से धोखे से कराया जमीन का बैनामा

थाना राजेपुर के गांव निबिया निवासी मीना पत्नी रघुवीर दिमाग से कमजोर व बुजुर्ग है। उसके तीन बेटी एक बेटा है तीनों बेटी की शादी थाना अमृतपुर के ग्राम नगला मिघन में हुई है। छोटे दामाद दलसिंह व बेटी मेगुरी ने 10 मई 2021 को अपनी मां से कहा कि चलो तुम्हारी पेंशन बनवा देंगे। बेटी व दामाद के विश्वास पर वृद्धा अकेली अमृतपुर तहसील गई।

वहां पेंशन के नाम पर ग्राम गांधी स्थित भूमि का बैनामा करवा लिया। जब वृद्धा को पता चला कि दामाद और बेटी ने मेरे साथ छल किया है तो उसने पहले संभ्रांत लोगों को ले जाकर के बेटी की ससुराल नगला मिघन में पंचायत बैठाई। दामाद ने कहा कि हम तुम्हारा खेत फागुन में वापस कर देंगे जब फागुन में कहा तो उन्होंने कहा हम बैसाख में वापस कर देंगे।

अब जमीन वापस करने से मना कर दिया तब पीड़िता ने थाना पुलिस व पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दिया न्याय न मिलने पर कोर्ट की शरण ली। पीड़ित वृद्धा के मात्र एक बेटा है वह भी दिमाग से कमजोर है उसके दो बेटी एक बेटा है। अब वृद्धा ने मुख्यमंत्री से शिकायत कर न्याय की गुहार की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *