निराश्रित गोवंश का निवाला चोरी करने वाला चोर फोटो में कैदः पुलिस ने नहीं लिखी रिपोर्ट

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) निराश्रित गोवंश का निवाला चोरी करने वाला ग्रामीण फोटो में कैद हो गया है। फर्रुखाबाद नगरपालिका का कोतवाली मोहम्दाबाद के ग्राम सकवाई में कान्हा गौशाला है जिसमें करीब 462 निराश्रित गाय बंद है। जिनकी देखरेख नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा की जा रही है गायों को खिलाने के लिए गौशाला के निकट 8 बीघा जमीन पर चारा बोरा गया है। इस चारे को पड़ोस के ग्रामीणों द्वारा चोरी-छिपे काटकर ले जाया जा रहा है।

बीते दिन इस बात की जानकारी होने पर चारा काटने वाले ग्रामीण का फोटो खींचा गया। फोटो खींचता देख ग्रामीण चारे को बोरी में लेकर भाग गया। बताया गया कि पड़ोसी गांव बनपोई निवासी गोलू चोरी छुपे कई दिनों से चारा काट रहा था वह चारे को बोरी में भरकर ले जाता था। नगर पालिका के अधिशासी अभियंता रवींद्र कुमार ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर एवं प्रभारी प्रभावी कार्रवाई किए जाने की मांग की कोतवाली के इंस्पेक्टर से की है।

ईओ ने पुलिस को अवगत कराया है कि मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना के तहत चारा बोया गया था। चोर को पकड़ कर कड़ी कार्रवाई की जाए ताकि गायों का चारा सुरक्षित रह सके।

आवारा जानवरों से किसान बर्बाद

फर्रुखाबाद नगर के अड़ोस पड़ोस के गांव में सैकड़ों घूमने वाले आवारा जानवर किसानों की हरी-भरी फसल खाकर लाखों का नुकसान कर रहे हैं। पीड़ित किसान आवारा जानवरों की रखवाली के लिए रात में जागते हैं शासन के कड़े निर्देश के बावजूद भी आवारा गौवंशों को पकड़ा नहीं जा रहा है।
नगर पालिका के ईओ रविद्र कुमार बीते दिन लिपिक विजय शुक्ला के साथ कोतवाली मोहम्मदाबाद गए थे।

ईओ ने इंस्पेक्टर को रिपोर्ट दर्ज कर चोर को शीघ्र ही गिरफ्तारी करने को कहा था। इंस्पेक्टर दिलीफ कुमार बिंद एफबीडी न्यूज को को बताया कि ईओ ने रिपोर्ट दर्ज न करने के बजाय ऐसे ही चोर के विरुद्ध कार्यवाही करने को कहा था। नगर पालिका के लिपिक विजय शुक्ला ने बताया की ईओ ने इंस्पेक्टर से रिपोर्ट दर्ज न करने की कोई बात नहीं की थी।

तहरीर में ही रिपोर्ट दर्ज करने का अनुरोध किया गया है,श्री शुक्ला ने बताया कि जब हमने चोर का फोटो भी पुलिस को दे दिया है तब भी पुलिस चोर को नहीं पकड़ पा रही है और न ही रिपोर्ट दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *