योगी सरकार की सौगातः गरीबों को तीन माह और मिलेगा मुफ्त में राशन, शिवपाल यादव नाराज

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ की दूसरी सरकार में गरीबों को काफी राहत दी गई है। आज पहली कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव पास किया गया चुनाव जीतने की खुशी में गरीबों को तीन माह और मुफ्त में अनाज दाल चावल चीनी मिलती रहेगी। अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए मुफ्त राशन की व्यवस्था जून तक जारी रहेगी। कार्ड धारकों को 35 किलो अनाज के साथ ही रिफाइंड दाल नमक चीनी मिलेगी।

इन योजनाओं में 15 करोड़ गरीबों को लाभ मिलेगा और सरकार का 3270 करोड़ों रुपए खर्च होगा। मुफ्त में 3 माह और राशन मिलने पर गरीबों ने खुशी जाहिर की है।

अखिलेश के भेदभाव से शिवपाल यादव नाराज

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने विधायकों के साथ पहली बैठक में ही चाचा शिवपाल सिंह को को दरकिनार कर दिया है। अखिलेश की ओर से लखनऊ में आज सपा विधायकों की बुलाई गई बैठक में शिवपाल सिंह को नहीं बुलाया गया। नाराज शिवपाल सिंह ने मीडिया को बताया कि मैं बुलावे का फोन आने का इंतजार करता रहा। बैठक में शामिल होने के कारण मैंने अपने निजी कार्यक्रम भी रद्द कर दिए थे।

यह कोई नई बात नहीं है अखिलेश यादव शिवपाल सिंह की टिकट वितरण में भी काफी किरकिरी कर चुके हैं। जब अखिलेश को करहल में चुनाव हारने का भय पैदा हुआ तो वह शिवपाल सिंह को भी चुनाव प्रचार के लिए ले गए थे। शिवपाल सिंह से अन्य स्थानों पर भी जनसभाएं करवायी गई बताया गया कि अखिलेश यादव विधायकों की पहली बैठक में विरोधी दल दल के नेता बनना चाहते हैं।

शिवपाल सिंह काफी वरिष्ठ विधायक हैं जबकि अखिलेश पहली बार ही चुनाव जीते हैं। इस घटना से सैफई परिवार की दरार पुनः सामने आ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *