गरीब दलितों की पट्टा भूमि पर कब्जा के लिए किया गया मिट्टी का खनन

फर्रुखाबाद. (एफबीडी न्यूज) दलितों की पट्टाभूमि पर कब्जा करने के लिए खनन करने वाले दबंगों ने विरोध करने पर गाली गलौज कर धमकाया है. कोतवाली फर्रुखाबाद के मोहल्ला अंबेडकरनगर नरकसा निवासी बसपा नेता संजय आनंद पट्टेदार ने अर्चना सर्वेश सरिता एवं गीता के साथ पट्टा भूमि पर कब्जा किए जाने की जिलाधिकारी से शिकायत की है.

पट्टाधारकों ने डीएम को अवगत कराया कि पूर्व जिलाधिकारी के आदेश पर एसडीएम सदर ने 17 सितंबर 2097 को ग्राम ग्राम सभा नूरपुर की गाटा संख्या 203 में दो-दो डिसमिल भूमि के पट्टे किए थे. गरीब होने के कारण हम लोग पट्टा भूमि पर मकान नहीं बनवा सके हम लोगों ने वहां पर हैंडपंप लगवाया है. मकान बनाने के लिए रुपयों का इंतजाम कर रहे है.

16 नवंबर को सुबह 10 बजे गांव के नीरज सिंह ने चार दबंग साथियों के साथ पट्टा भूमि पर जेसीबी व कई ट्रैक्टरों से मिट्टी का खनन किया. जब मौके पर जाकर खनन करने का विरोध किया तो नीरज ने गाली गलौज करते हुए धमकाया कि यह जमीन हमारी है. 112 नंबर के अलावा थाना पुलिस को भी घटना की जानकारी दी गई थाना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. दलितों ने जिलाधिकारी से अवैध कब्जा रोकने एवं रिपोर्ट दर्ज किए जाने की फरियाद की है.

बताया गया कि पट्टा भूमि पर 50 ट्राली मिट्टी का खनन किया गया. दिखावे के लिए कुछ मिट्टी गांव के गड्ढों में डाली गई अनेकों ट्रैक्टर मिट्टी की बिक्री की गई. इस गोरखधंधे में खनन अधिकारी भी शामिल हैं. पटटेदारों ने बताया कि जिलाधिकारी ने मामले की जांच एसडीएम सदर को सौंपी है और न्याय दिलवाने का वादा किया है. बताया गया है कि दलित माया देवी ग्राम प्रधान है लेकिन उनके कार्य नीरज देखते हैं जिन्होंने प्रधान को चुनाव जिताने में मदद की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *