प्रधानमंत्री मोदी ने मां और मातृभूमि के प्रति निभाया फर्ज: शिक्षक संघ का धरना व प्रदर्शन 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए पीएम के द्वारा कर्तव्य निभाने की सराहना की गई। भाजपा नेता विश्वास गुप्ता ने प्रधानमंत्री की माँ श्रीमती हीराबेन मोदी के निधन पर गहरा दुःख किया है। श्री गुप्ता ने ईश्वर से प्रार्थना की श्रद्धेय माताजी को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं शोक की इस बेला में प्रधानमंत्री एवं परिवार को संबल दें।

वरिष्ठ नागरिक रक्षक समिति ने ग्रीश चन्द्र कटियार के निवास पर शोक सभा आयोजित की। बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष सुरेश चन्द्र कटियार ने की।समिति के मुख्य महासचिव प्रदीप गोस्वामी ने कहा कि मोदी जी की माता जी उनके लिए प्रेरणास्रोत थीं वह आज भी उन्हीं के बताए रास्ते पर आगे बढ रहे हैं। समिति के कोषाध्यक्ष सुरेश चन्द्र सक्सेना ने कहा कि मोदी जी दुख के क्षण में भी कर्तव्य पथ और कर्म पथ पर चलते हुए कोलकाता के हावड़ा में कार्यक्रम में वर्चुअल जुड़े।

समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राममुरारी शुक्ला ने कहा कि मोदी जी ने मां और मातृभूमि के प्रति अपना कर्तव्य और फर्ज निभाया। बैठक में एक दर्जन से अधिक समिति के सदस्यों नें भाग लिया। बैठक के अन्त में मां हीराबेन के निधन पर दो मिनट का मौन धारण कर उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की गई।

पूर्व माध्यमिक शिक्षकों का धरना



पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ राजेपुर इकाई ने बीआरसी परिसर में नवीन पेंशन योजना के विरोध में तथा प्रान आवंटन न कराने की स्थिति में वेतन रोकने के आदेश के विरोध में सामूहिक रूप से प्रदर्शन कर धरना दिया। इस दौरान शिक्षक नेताओं ने अपने विचार व्यक्त करते हुए ओपीएस लागू कराने की भी मांग की। शिक्षक नेताओं ने सूबे के मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन ब्लाक राजेपुर के खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपा।

धरना कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष अविनाश मिश्रा कोषाध्यक्ष शिव प्रताप सिंह मंत्री संजीव पाठक संयुक्त मंत्री सुबोध त्रिवेदी लेखाकार राजीव दुबे उपाध्यक्ष विपिन सिंह जिला योजना समिति के सदस्य आदित्य सिंह आदि दर्जनों शिक्षक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *