मौसम की खराबी से अनेकों फीडर ब्रेकडाउन में: सामान के अभाव में मरम्मत कार्य ठप

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) बीती रात से मौसम की जबरदस्त खराबी के कारण बिजली विभाग के अनेकों फीडर ब्रेकडाउन में है। सुबह से ताजा पानी न मिल पाने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बीती रात से बिजली की अकाशीय बिजली की गड़गड़ाहट के साथ ही पानी बरसने से मौसम काफी खराब हो गया है। बताया गया है कि बिजली की लाइनें खराब हो जाने के कारण जिले के अधिकांश फीडर ब्रेकडाउन में है।

नगर क्षेत्र का जसमई एवं ढिलावल फीडर की आपूर्ति बीती रात से ठप है। ढिलावल फीडर के ग्राम टिमरुआ मोहन नगर आदि स्थानों पर बिजली की लाइनें टूट गई है। जसमई फीडर के मोहल्ला भाऊटोला तकिया नसरतशाह सहित सात स्थानों पर बंच केबिल खराब हो गई है। पल्ला बाजार की बंच केबिल में आग लग गई है एक ट्रांसफार्मर भी खराब हो गया है।

जब लोगों ने विद्युत आपूर्ति चालू कराने के लिए जूनियर इंजीनियर से कहा तो जूनियर इंजीनियर आला अधिकारियों के नाकारापन का रोना रोने लगे। कि मरम्मत के लिए कल से सामान मांग रहे हैं बंच केबिल तक नहीं दी जा रही है जिसके कारण मरम्मत का कार्य ठप है। जिला स्तरीय जिम्मेदार अधिकारियों को विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए उपकरण आदि सामग्री उपलब्ध करायी जानी चाहिए।

उपकरणों के अभाव को देखते हुए महसूस किया जा रहा है कि विद्युत विभाग का दिवाला निकल गया है लाइनमैन एवं संविदा कर्मियों को मरम्मत के लिए जीवन रक्षक उपकरण नहीं उपलब्ध कराए जा रहे हैं। एक लाइन मैंने दावा किया कि आकाशीय बिजली की चपेट के कारण विद्युत की लाइनें टूट रही हैं। मौसम की खराबी के कारण ऐसी लाइनों को चेक करना तक मुश्किल हो रहा है।