माफिया अनुपम दुबे डब्बन,बब्बन उनके गुर्गों व पूर्व अधिकारियों पर जमीन घोटाले का केस दर्ज

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) नगर के मोहल्ला बहादुरगंज तराई निवासी एकलव्य कुमार जाटव ने जिले के प्रमुख माफिया अनुपम दुबे आदि के विरुद्ध बीती रात दूसरी रिपोर्ट थाना मऊदरवाजा में दर्ज कराई है। इस मुकदमे में अनुपम के भाई अमित दुबे उर्फ बब्बन, अनुराग दुबे उर्फ डब्बन मोहल्ला दीवान मुबारिक निवासी इसरार अहमद, मोहल्ला कुचिया निवासी राम श्याम अवस्थी, मोहल्ला बजरिया सालिगराम निवासी राकेश कुमार, तत्कालीन चकबंदी अधिकारी सत्यप्रकाश सचान।

तत्कालीन चकबंदी अधिकारी हरिओम रस्तोगी एवं तत्कालीन चकबंदी कर्ताअनिल अनिरुद्ध त्रिवेदी को अभियुक्त बनाया गया है। एकलव्य कुमार व उनके परिवार के 17 लोगों ने वर्ष 1992 में ग्राम अर्राहपहाड़पुर निवासी मुंशीलाल जाटव से 50 बीघा जमीन खरीदी थी। राजस्व अभिलेख में सभी लोगों के नाम दर्ज हो गये थे। माफिया अनुपम दुबे की करोड़ों रुपए कीमती जमीन पर निगाह लग गई। उन्होंने अपने गुर्गों व चकबंदी अधिकारियों की सांठगांठ से जमीन का फर्जीवाड़ा कराया।

चकबंदी अधिकारी रस्तोगी ने 18 नवंबर 2003 को जमीन का फर्जी आदेश राकेश के नाम कर दिया। चकबंदी अधिकारी सचान ने 7 जनवरी 2005 जमीन का फर्जी आदेश राम प्रकाश अवस्थी के नाम कर दिया। चकबंदी कर्ता अनुरुद्ध त्रिवेदी ने 18/ 11/ 2003 को राजस्व अभिलेख में फर्जी ढंग से राम प्रकाश अवस्थी व राकेश के नाम दर्ज कर दिए। 12 मई 2014 को बब्बन व डब्बन दुबे ने फर्जी खातेदारों से जमीन का अपने नाम एग्रीमेंट करा लिया।

इसी दौरान जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया गया विरोध करने पर एकलव्य व अन्य खातेदारों को यह कहकर धमकाया गया कि जेल में बंद अनुपम दुबे तुम सब लोगों को मरवा देंगे। गुर्गे इसरार रामप्रकाश व राकेश ने असली खातेदारों को धमकाते हुए कहा कि अनुपम भैया जेल में है हम लोगों को जेल से बाहर है। हम सब तुम लोगों को देख लेंगे जान से मार डालने की निरंतर धमकी मिलने के कारण एकलव्य ने पुलिस के आला अधिकारियों से कचहरी से घर आते जाते समय सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराए जाने की गुहार लगाई है।

जान का खतरा होने के कारण रिपोर्ट में यह कहकर गवाहों के नाम का उल्लेख नहीं किया गया कि जरूरत पड़ने पर नाम बताये जायेगें। एकलव्य ने 3/8/22 को माफिया अनुपम दुबे सहित 87 लोगों के विरुद्ध ग्राम अर्राहपहाड़पुर पहाड़पुर स्थित श्रीहनुमान जी मंदिर ट्रस्ट की जमीन का फर्जीवाड़ा किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एकलव्य ने एफबीडी न्यूज को बताया कि मैंने अपनी जमीन के फर्जीवाड़े की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस अधीक्षक से लेकर मुख्यमंत्री को प्रार्थना पत्र भेजकर गुहार लगाई थी।

मेरे द्वारा पूर्व में अनुपम दुबे के द्वारा के विरुद्ध दर्ज कराए गए मुकदमे की जांच दरोगा रमेशचंद्र के द्वारा की जा रही है। एकलव्य ने बताया कि मैंने अपनी जमीन पर मार्केट बनवाया है पानी के लिए बोरिंग कराकर खेती की जा रही है।

किसने को दी माफिया की कब्र

मालूम हो जिले के प्रमुख समाज सेवी एवं उद्योगपति मोहन अग्रवाल ने ने अनुपम दुबे व उनके भाइयों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का साहस किया था उसके बाद जिला प्रशासन का सहयोग मिलने के बाद अनेकों लोगों ने अनुपम आदि के विरुद्ध मुकदमे दर्ज कराए हैं। लेकिन अभी तक पत्रकारों ने अनुपम के खिलाफ जुबान भी नहीं खोली है जिनको अनुपम दुबे ने सरेआम सड़क पर पिटवा या और घर बुलाकर मुर्गा बनाया था।