चुनाव कार्यालय बंद ! शिक्षकों व प्रबंधकों का भाजपा को समर्थन

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत के द्वारा खोला गया चुनाव कार्यालय बंद हो जाना चर्चा का विषय बन गया है। भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत क्षेत्रीय विधायक सुशील शाह एवं जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने 16 अप्रैल को पूजन करके कस्बा राजेपुर में वंधन बड़का में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया था। चुनाव कार्यालय शुरू होते ही बंद हो गया। 21 अप्रैल को बंधन वाटिका में शादी समारोह का कार्यक्रम हुआ। बताया जाता है की राजपुर निवासी सत्येंद्र प्रताप सिंह चौहान उर्फ सच्चू ने विधायक सुशील शाक्य के कहने पर भाजपा कार्यालय के लिए बंधन वाटिका दी थी।

कार्यालय बंद हो जाने के कारण इलाके में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। इसे सपा कार्यालय के सामने प्रधान सुधीर गुप्ता के यहां कार्यालय खोलने के लिए हनुमत मांगी गई थी लेकिन पुलिस ने विवाद होने की आशंका के कारण भाजपा को कार्यालय खोलने की अनुमति नहीं दी। मालूम हो की सतीश यादव एवं राम लड़े थे की दुकानों में सपा का कार्यालय खोला गया है। सांसद मुकेश राजपूत के निजी सचिव अनूप मिश्रा ने बताया की चुनाव कार्यालय चल रहा है।

शिक्षकों व प्रबंधकों का भाजपा को समर्थन

आज आवास विकास कॉलोनी स्थित भाजपा जिला मुख्यालय पर भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ द्वारा प्रधानाचार्ययों एवं प्रबंधकों की बैठक आयोजित हुई। जिसमें मुख्य अतिथि जिला संगठन प्रभारी शिव महेश दुबे ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानाचार्ययों एवं प्रबंधकों से भाजपा के समर्थन की अपील की। शिक्षक प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जिला संगठन प्रभारी शिव महेश दुबे ने कहा केंद्र की मोदी सरकार की नई शिक्षा नीति से देश एक नई दिशा की ओर आगे बढ़ेगा भारतीय जनता पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में जारी किए गए घोषणा पत्र में शिक्षा और छात्रों के लिए अनेकों वादे किए हैं।

संकल्प पत्र में पार्टी ने एक राष्ट्र एक छात्र आईडी लागू करने का वादा किया है। घोषणा पत्र में लिखा है की सरकार प्रत्येक छात्र को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा का अवसर सुनिश्चित करेगी देश में लंबे समय तक एक पार्टी और परिवार की सरकार रही अपने निजी लाभ के लिए कांग्रेस पार्टी ने देश को आगे बढ़ाने वाली किसी भी नीति पर कार्य नहीं किया। जिसके कारण शिक्षा के स्तर में गिरावट दर्ज हुई 2014 में केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद शिक्षा क्षेत्र के आधुनिकीकरण के लिए कार्य आरंभ हुआ।

सरकार के माध्यम से एक आधुनिक पाठ्यक्रम के माध्यम से छात्रों को भविष्य के अनुकूल शिक्षा प्रदान की गई अपनी मातृभाषा में अध्ययन एवं अध्यापन की स्वतंत्रता सुनिश्चित की गई सरकार द्वारा शिक्षा के सभी आयाम प्रशिक्षण इंफ्रास्ट्रक्चर टेक्नोलॉजी एवं इंटर्नशिप पर ध्यान केंद्रित करके हर छात्र को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की व्यवस्था की गई। भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में देश दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा वर्तमान की सरकार योग्यता के आधार पर छात्रों को आगे बढ़ने का अवसर दे रही है।

कोरोना जैसी महामारी में भी भारत के वैज्ञानिकों ने स्वर्ण निर्मित वैक्सीन बनाकर पूरी दुनिया को चौंकाने का कार्य किया भारत की वैक्सीन अन्य देशों को भी महामारी के दौरान दी गई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 वर्ष के कार्यकाल में भारत कि वैश्विक स्तर पर छवि मजबूत हुई है।

भाजपा की वरिष्ठ नेत्री डॉ रजनी सरीन ने कहा कांग्रेस के 70 वर्षों के शासनकाल के मुकाबले भाजपा ने 10 वर्षों में देश को उन्नति के रास्ते पर पहुंचा है आज भारत में पिछले दशकों की तुलना में सबसे अधिक 7 आईआईटी, 16 आईआईआईटी, 7 आईआईएम, 15 एम्स 315 मेडिकल कॉलेज और 390 विश्वविद्यालय स्थापित हुए पार्टी ने कहा है कि इन संस्थाओं को मजबूती देने और उच्च शिक्षा संस्थानों की संख्या को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। कांग्रेस के शासन में जाति और धर्म के आधार पर व्यवस्थाएं लागू होती थी लेकिन भाजपा सरकार सबका साथ और सबके विकास के मूल मंत्र पर कार्य कर रही है।

भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने कहा भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के माध्यम से शिक्षकों की आवाज को प्रखर करने का कार्य करती है भाजपा के शासन में बेहतर शिक्षा का माहौल बना है। सरकार शिक्षा के प्रति जागरुक है आगे आने वाले 5 वर्षों में नरेंद्र मोदी सरकार शिक्षा के क्षेत्र को और मजबूत करेगी जिसके कारण भारत का भविष्य बेहतर होगा।
इस कार्यक्रम का संचालन प्रधानाचार्य अनिल सिंह ने किया। इस अवसर पर लोकसभा चुनाव संयोजक दिनेश कटियार जिला महामंत्री सुनील रावत शिक्षण संस्थान प्रकोष्ठ के जिला संयोजक कुनेंद्र गंगवार शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष लालाराम दुबे शिक्षक संघ के महामंत्री प्रधानाचार्य नरेंद्र सिंह सोलंकी प्रधानाचार्य राम सेवक राजपूत शमशाबाद टाउन एरिया के पूर्व अध्यक्ष विजय गुप्ता जिला मीडिया प्रभारी शिवांग रस्तोगी कृष्ण मुरारी राजपूत आदि लोग मौजूद रहे।

सभासद भाजपा में शामिल

संकिसा नगर पंचायत के पांच सभासदों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।
आज भाजपा के जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने संकिसा नगर पंचायत अध्यक्ष पति राहुल राजपूत पूर्व प्रधान अतुल दीक्षित की उपस्थिति में पांचो सभासदों को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई। इस अवसर पर भाजपा जिला संगठन प्रभारी शिव महेश दुबे ने सभी को माला व पटका पहनकर भाजपा में शामिल होने की शुभकामनाएं दी।

भाजपा जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने बताया नगर पंचायत संकिसा के सभासद अनुत कुमार, सभासद अजीत कुमार दिवाकर, सभासद मीना पाल पत्नी प्रमोद पाल, सभासद सीमा बाथम पत्नी सौरभ बाथम, सभासद श्रीमती सुमन कुमार पत्नी विमलेश राजपूत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व योगी आदित्यनाथ की नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।