प्रशिक्षु सीओ की दबंगगई: तिरंगा रैली को रोक आयोजकों को पकड़ कर किया प्रताड़ित

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) विभागीय प्रशिक्षण के नाम पर पुलिस उपाधीक्षक अरुण कुमार ने दबंगई दिखाकर प्रधानमंत्री की हर घर में लगे तिरंगा अभियान में पलीता लगा दिया है। पुलिस उपाधीक्षक अरुण कुमार को 2 माह के प्रशिक्षण के लिए थाना मेरापुर भेजा गया है। उन्हें थानाध्यक्ष का भी चार्ज दिया गया विभागीय वाहन के साथ ही ड्राइवर की भी सुविधा प्रदान की गई है।

कस्बा मेरापुर निवासी अनिल कुमार वर्मा सर्राफ उर्फ पपोले ने आज दोपहर बाद गांव से ऊनरपुर गांव तक तिरंगा बाइक रैली निकाली। पपोल वापस संकिसा तिराहा होकर वापस गांव जा रहे थे जब वह मेरापुर थाने से करीब 200 मीटर दूरी से गुजर रहे थे तभी प्रशिक्षु सीओ अरुण कुमार ने बाइक रैली को रोक लिया। प्रशिक्षु सीओ अरुण कुमार पपोले से पूछा कि तुम किसकी अनुमति से रैली निकाल रहे हो।

पपोले ने जवाब दिया कि अमृत महोत्सव के दौरान सभी लोग तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं। यह सुनते ही प्रशिक्षु सीओ अरुण कुमार पपोले से बोले कि तू बहुत बोलता है। प्रशिक्षु सीओ अरुण कुमार अनिल कुमार वर्मा उर्फ पपोले व उनके दो साथी पीयूष आदि को पकड़कर थाने ले गए। पुलिस कार्रवाई से भयभीत रैली निकालने वाले युवक खिसक गए थाना क्षेत्र में कई लोग और तिरंगा यात्रा निकालने की तैयारी कर रहे थे जिन्होंने भय के कारण तिरंगा यात्रा निकालने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया।

मीडिया कर्मियों ने प्रशिक्षु सीओ से पूछा कि आपने किस कानून के तहत तिरंगा यात्रा को पर पाबंदी लगाई है और देश की आजादी का गुणगान करने वालों को थाने में बैठाकर प्रताड़ित किया है। किरकिरी होता देखकर सीओ ने करीब 2 घंटे बाद पपोले व उनके दोनों साथियों को छोड़ दिया। बताया गया है की पुलिस ने छोड़ने के नाम पर पटोले से हजारों रुपयों की अवैध वसूली भी कर ली। पुलिसिया झंझट के भय से पपोले ने रुपए देने के सवाल पर चुप्पी साध ली है।

प्रशिक्षु सीओ ने बीते दिन ग्राम पंचायत कुबेरपुर के प्रधान आशुतोष दीक्षित के पास फोन कर पूछा कि तुम तिरंगा यात्रा निकालोगे। प्रधान आशुतोष ने तिरंगा यात्रा निकालने पर सहमति जताई तो प्रशिक्षु सीओ अरुण कुमार ने उनसे कहा कि तुमने परमिशन नहीं ली है तुम यात्रा मत निकालना। प्रधान श्री दीक्षित ने भाजपा नेता कुलदीप दुबे से फोन पर बात कर उन्हें घटना से अवगत कराया। तो कुलदीप दुबे ने फोन कर सीओ से कहा यात्रा निकालने पर आपत्ति के बारे में जानकारी की।

प्रशिक्षु सीओ अरुण कुमार ने कहा कि बिना अनुमति यात्रा नहीं निकलेगी। तभी भाजपा नेता ने प्रशिक्षु सीओ को जवाब दिया कि कल सुबह तिरंगा यात्रा निकलेगी और मैं भी यात्रा में शामिल रहूंगा। आप यात्रा को रोक कर दिखाना कि किस नियम के तहत यात्रा रोकोगे। भाजपा नेता के संरक्षण में प्रधान आशुतोष दीक्षित ने आज ग्राम कुबेरपुर से संकिसा तक तिरंगा यात्रा निकाली। बेइज्जती हो जाने के भय से प्रशिक्षु सीओ अरुण कुमार यात्रा को रोकने नहीं गए।

प्रशिक्षु सीओ की अवैध वसूली के चर्चे

प्रशिक्षु सीओ अजय कुमार की रिश्वतखोरी एवं अवैध कमाई के जबरदस्त चर्चे व्याप्त है। बताया गया की प्रशिक्षु सीओ ने बीते 4 दिन पूर्व ग्राम नगला कोठी में 40 गैस सिलेंडर व दो लोगों को पकड़कर थाने ले गए थे। सीओ ने 3.10 लाख लेने के बाद दोनों लोगों को छोड़कर सिलेंडर वापस कर दिए थे। पूर्ति निरीक्षक की जांच में पाया गया था कि सिलेंडर रखने में कोई अनियमिता नहीं बरती गई।

प्रशिक्षु सीईओ की सांठगांठ से थाना क्षेत्र में जमकर मिट्टी का खनन किया गया इस कार्य में सीओ के ड्राइवर अरुन कुमार ने जमकर अवैध वसूली की। बिना रुपए लिए कोई काम न करने के कारण थाने के अधिकांश पुलिसकर्मी भी परेशान हो गए हैं। पुलिस कर्मियों को यह है कहते सुना गया अवैध वसूली के बावजूद उनको फूटी कौड़ी भी नहीं मिल रही है। अधिकारी की शह पर सीओ के ड्राइवर ने दरोगाओं के भी नकेल डाल दी है।

बताया गया है कि सीओ के प्रशिक्षण का 2 माह का कार्यकाल कल ही पूरा हो गया है लेकिन उनको अभी तक हटाया नहीं गया है। लोगों ने ज्ञिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के साथ ही सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ऐसे भ्रष्ट रिश्वतखोर व देशद्रोही डिप्टी एसपी के विरुद्ध जांच कर नौकरी से बर्खास्त किए जाने की मांग की है। कि ऐसा अधिकारी जहां भी जाएगा जनता को ही परेशान करेगा।

जिला बदर अपराधी गिरफ्तार

 

थाना कमालगंज के उपनिरीक्षक जितेंद्र सिंह पटेल ने मोहल्ला सुभाष नगर निवासी शिवम द्विवेदी पुत्र स्वर्गीय दिवाकर द्विवेदी जिला बदर अपराधी को रेलवे स्टेशन के निकट गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *