पत्रकार की जमीन पर जबरन कब्जा: विरोध करने पर दलित उत्पीड़न में फंसाने की धमकी

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) पत्रकार की जमीन पर कब्जा करने वाले दबंग दलितों ने विरोध करने पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी है। जिससे स सवर्णों में जबरदस्त रोष व्याप्त हो गया है। थाना नवाबगंज के ग्राम कक्योली निवासी पत्रकार दीपचंद दीक्षित एवं बदले शाक्य श्रीपाल शाक्य बेचेलाल सागर के मिले हुए खेत हैं। सह खातेदारों ने जमीन में करीब एक देढ माह पूर्व खेत में गेहूं की फसल बोई है।

बीते दिनों गांव के दबंग दलितों ने गेहूं की फसल के बीच में मेड डालकर जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया और गेहूं की फसल को बर्बाद कर कर दिया। पीड़ित ग्रामीणों ने जमीन पर कब्जा किए जाने की शिकायत की तो दलित एक राय होकर पीड़ित के साथ गाली गलौज किया और मारपीट करने पर आमादा हो गए। इसी दौरान दलितों ने खेत से कब्जा हटाए जाने पर झूठे मुकदमे में फंसाए जाने की चेतावनी दी है।

पीड़ित पत्रकार दीपचंद दीक्षित ने कायमगंज के उप जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर अवगत कराया कि मैं ग्राम पंचायत की गाटा संख्या 944, 737,7036, 993 रखवा 1.214 हेक्टेयर भूमि का सह खातेदार हूं। क्षेत्रीय लेखपाल पवन कुमार व कानूनगो राम सिंह की सह पर गांव के दबंग दलित पुत्तूलाल व उनके बेटे मोनू अंकित राघवेंद्र ने गेहूं की खड़ी फसल के बीचो बीच में डालकर जमीन पर कब्जा कर लिया है।

हजारों रुपए कीमती गेहूं की फसल बर्बाद कर दी है। एसडीएम ने पीड़ित पत्रकार को जांच का न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। कानूनगो राम सिंह ने एफबीडी न्यूज को बताया कि पड़ोसी खातेदार पुत्तू लाल ने पूर्व में खाता नंबर 940 रकबा 648 ईयर भूमि की मेड़बंदी कराई थी। पैमाइस का आदेश मिलने पर मै खेत की नाप करने गया था। पुत्तूलाल सड़क की ओर जमीन चाहते थे तो मैंने साफ कह दिया कि नक्शे के मुताबिक ही जमीन की पैमाइश की जाएगी और उसी तरह मैंने जमीन की नाप कर दी थी।

बाद में पता चला कि पुत्तूलाल ने आगे बढ़ाकर खेत में मेड डाली है। अब पैमाइश के दौरान गलत डाली गई मेड को हटवा कर सही स्थान पर मेल डलवा लूंगा। जिससे किसी का नुकसान न हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *