बारात में आए तीन किशोरों की ट्रेन से कटकर मौत: घरातियों में भी मच गया कोहराम

मोहम्मदाबाद फर्रुखाबाद (एफबीडी न्यूज़) बारात में आए तीन किशोरों की ट्रेन से कटकर मौत हो जाने से कोहराम मच गया। कोतवाली मोहम्मदाबाद के ग्राम जाजपुर बंजारा निवासी रमाकांत शाक्य की पुत्री पूजा की बारात बीती रात जनपद मैनपुरी थाना भोगांव के ग्राम सालमपुर निवासी गुलशन पुत्र मुकेश की बारात आई थी। बारात में धीरेंद्र का 13 वर्षीय पुत्र रितिक आया था जो पिता का अकेला ही पुत्र था धीरेंद्र मजदूरी करते हैं।

उमेश का 13 वर्षीय पुत्र हरिओम बारात में आया था उसका बड़ा 15 वर्षीय भाई राहुल घर है। उमेश मेहनत मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करते हैं। देशराज का 15 वर्षीय पुत्र विनीत बारात आया था। देशराज मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करते हैं। हरिओम और विनीत चचेरे भाई थे जो परिजन को बिना बताए बारात आए थे। जो परिवार के ही रितिक को भी साथ लेकर आए थे। तीनों किशोर बीती रात बारातियों को बिना बताए नजदीकी रेलवे ट्रैक पर गए।

जिनकी रात्रि लगभग 1.30 बजे ट्रेन से कटकर मृत्यु हो गई। सुबह लगभग 4 बजे महिलाएं शौच के लिए रेलवे ट्रैक की तरफ गई तभी उन्होंने ट्रेन से कटे शवों शवों को देखकर घटना की की सूचना बारात वाले घर में दी। घबराए परिजनों ने अपने अपने बच्चों को चेक किया फिर बारातियों को सूचना दी गई। बारातियों ने मौके पर जाकर शवों को देखा तब उन्होंने ट्रेन से कटने वाले बच्चों को पहचान लिया।

बारात ठहरने के स्थान से रेलवे ट्रैक की दूरी करीब 100 मीटर है। बारात रात्रि 11.30 बजे गांव जाजपुर बंजारा पहुंची। लड़की के परिजनों ने बताया कि रात्रि लगभग 12.30 बजे तक बारात में नाश्ता हुआ करीब देढ बजे बारात चढ रही थी जिसमें बैंड व डीजे दोनों ही बन रहे थे।उसी टाइम यह हादसा हुआ है। दूल्हे के चाचा सुधीर ने बताया की मैंने कई बार बच्चों को रेलवे ट्रैक पर जाने से मना किया और उन्हें वहां से वापस भी बुलाया था।

पता नहीं यह बच्चे बरात चढ़ते समय कब रेलवे लाइन की ओर चले गए और हादसा हो गया। नीमकरोरी के स्टेशन मास्टर आशुतोष कुणाल ने बताया 1.30 पर इज्जतनगर वापी स्पेशल साप्ताहिक गाड़ी स्टेशन से गई थी लेकिन ट्रेन के ड्राइवर ने इस प्रकार की घटना को नहीं बताया।

ग्रामीणों ने सुबह ट्रैक मैन सुनील को सूचना दी कि रेलवे ट्रैक पर तीन बच्चों की ट्रेन से कटकर मृत्यु हो गई। परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया है कि वह किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं चाहते। क्षेत्राधिकारी अरुण कुमार कोतवाली प्रभारी अमरपाल सिंह ने मौके पर जाकर परिजनों से घटना की जानकारी ली। फॉरेंसिक टीम ने जांच नमूने लिए।