विधायक सुशील शाक्य ने किया बुद्ध पूर्णिमा महोत्सव का शुभारंभः स्तूप पूजन पर रोक

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) भाजपा विधायक सुशील शाक्य ने संकिसा स्थित धम्मा लोको बुद्ध विहार प्रांगण में नवनिर्मित टीन शेड में बुद्ध का पूजन कर एवं फीता काटकर बुद्ध पूर्णिमा महोत्सव का शुभारंभ किया। इस दौरान संकिसा भिक्षु संघ अध्यक्ष एवं आयोजक डा0 धम्मपाल महाथैरो, धम्मा लोको बुद्ध विहार समिति के अध्यक्ष कर्मवीर शाक्य आदि बौद्ध अनुयाई मौजूद रहे। समारोह स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए काफी पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

डा0 धम्मपाल महाथैरो आदि कई क्षिक्षुओं ने धम्मदेशना किया। देर शाम सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी की गई। कल बुद्ध पूर्णिमा पर सुबह 7.30 बजे बुद्ध विहार परिसर से संकिसा स्थित स्तूप परिसर तक झांकियों के साथ धम्म यात्रा निकाली जाएगी।

पुलिस ने स्तूप पूजन पर लगाई रोक

संकिसा बौद्ध पूर्णिमा महोत्सव से पहले पुलिस प्रशासन ने बौद्ध स्तूप के पूजन पर रोक लगा दी। जिससे बौद्ध अनुयायियों में जबरदस्त रोष व्याप्त हो गया। पुलिस ने स्तूप की बैरिकेडिंग करवाई स्तूप परिसर में घुसने के लिए गेट पर एक दरोगा व चार सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई इन पुलिसकर्मियों ने पूजन करने वालों को स्तूप परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया।

कर्मवीर शाक्य ने स्तूप के पूजन पर रोक लगाए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि ऐसा आज तक नहीं हुआ है। श्री शाक्य ने घटना की निंदा करते हुए मामले की जांच करवाकर दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही करवाने को कहा है।

विधायक ने मेले का किया शुभारंभ

विधायक सुशील शाक्य ने थाना अमृतपुर के ग्राम कुम्हरौर स्थित मनकामेश्वर मंदिर मैं पूजन करने के बाद फीता काटकर मेले का शुभारंभ किया। मालुम हो कि ग्रामीणों ने 15 मई से 22 मई तक मनकामेश्वर महादेव मेले का आयोजन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *