ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे: को लाने में सभी जनप्रतिनिधि साबित हो रहे हैं घोर लापरवाह

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) आज गुड़गांव देवी मन्दिर के पास में ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया गया जिसमें बहुत बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी भागीदारी की। लोगों ने जनपद से होकर ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस निकले इसके लिए अपने संकल्प को दोहराया। हस्ताक्षर करने वाले लोगों में फर्रुखाबाद के विकास न हो पाने का दुख एवं दर्द झलक रहा था और जनप्रतिनिधियों के खिलाफ उनके मन में बहुत आक्रोश था। जिले में पांच विधायक और एक सांसद होते हुए भी जनपद का विकास नहीं हो रहा है।

फर्रुखाबाद के प्रमुख समाजसेवी मोहन अग्रवाल ने कहा कि पहले गंगा एक्सप्रेस-वे फर्रुखाबाद से चला गया अब ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे भी फर्रुखाबाद से न निकल कर मैनपुरी की तरफ जा रहा है। हमारे जितने भी जनप्रतिनिधि हैं वह इस मुद्दे पर चुपचाप बैठे हुए हैं। जिसके कारण से फर्रुखाबाद विकास की यात्रा में बहुत पीछे छूट रहा है उत्तर प्रदेश सरकार जो भी एक्सप्रेसवे बना रही है उनके आसपास इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का निर्माण कर रही है। यदि अपने यहां से भी गंगा एक्सप्रेस निकल रहा होता तो जनपद में औद्योगिक विकास होता अब अगर ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे न निकला तो भविष्य में जो जनपद में विकास की संभावनाएं हैं वह भी खत्म हो जायेगी।

इसलिए बहुत आवश्यक है कि ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे फर्रुखाबाद से होकर गुजरे। फर्रुखाबाद विकास मंच के जिला अध्यक्ष भईयन मिश्रा ने कहा कि जनता के अंदर जो विकास की पीड़ा है। वह हमारे जन प्रतिनिधियों को बिल्कुल भी नहीं दिखाई दे रही है लगातार सांसद और विधायक बनने के बाद भी जनपद का विकास ना होना बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है। आसपास के जनपद के नेता अपने जनपद का विकास करने के लिए दिन-रात एक किए हुए हैं और हमारे यहां के नेता विकास के नाम पर गहरी नींद में सो रहे हैं।

भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुटके जिलाध्यक्ष अरविंद शाक्य ने कहा कि फर्रुखाबाद जनपद सबसे बड़ा आलू उत्पादन का क्षेत्र और यहां से एक्सप्रेसवे का निकलना बहुत आवश्यक है। हमारी पूरी किसान यूनियन इसमें हर स्तर पर सहयोग करने को तैयार है। सभासद संगठन के प्रदेश महामंत्री अतुल शंकर दुबे ने कहा यदि ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे फर्रुखाबाद से होकर ना निकला तो फर्रुखाबाद की जनता सड़कों पर उतरकर अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करेगी। हिंदू महासभा के युवा प्रदेश अध्यक्ष विमलेश मिश्रा ने कहा की जनता में अब जागरूकता आ रही है।

ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे फर्रुखाबाद से होकर हर हालत में निकलना चाहिए नहीं तो भविष्य में एक भी जनप्रतिनिधि दोबारा वोट मांगने के लिए किसी के दरवाजे पर नहीं आएगा। और यदि आया तो जनता उनको ऐसा जवाब देगी जिसकी कल्पना भी जन प्रतिनिधियों ने नहीं की होगी। आज के हस्ताक्षर अभियान में प्रमुख रूप से फर्रुखाबाद विकास मंच के जिला महामंत्री कोमल पांडे, श्यामेन्द्र दुबे (नीरज) मनोज दीक्षित, राजा मिश्रा ,विनय दीक्षित ,रिंकू राजपूत युवा नगर अध्यक्ष विकास मंच, सनी गुप्ता, मोहित खन्ना।

राजीव राजपूत ,हर्ष दुबे, मुईद आफरीदी, अफरोज आलम खान, नीशू दुबे,नीरज गुप्ता, लकी गुप्ता, रामजी दुवेदी, सुबोध गुप्ता, अजीत शाक्य जयवीर शाक्य, सभासद, पिंकू राजपूत, इस्माइल खान ,बबलू यादव, संजू शाक्य,गोविंद बाथम, बॉबी शुक्ला, दिलीप गुप्ता, दुष्यंत शाक्य, दुष्यंत शाक्य, कश्मीर शाक्य, टिंकू शाक्य, बृजेश शाक्य, सलमान खान, आशू मिश्रा, दिनेश ठाकुर, शाहिद खान सहित बहुत बड़ी संख्या में विकास के प्रति समर्पित लोग मौजूद रहे।