प्रशासन की लापरवाही से 10 गाये ट्रेन से कट मरी: किसानों की हो रही बर्बादी

कमालगंज फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) प्रशासन की लापरवाही के कारण आज सुबह 10 गाये ट्रेन से कटकर मर गई। आवारा गायों से किसान बर्बाद हो रहे हैं। आज सुबह करीब 6 बजे थाना कमालगंज के ग्राम शेखपुरा गुमटी के निकट से गाये रेलवे ट्रैक पार कर रही थी उसी समय निकली ट्रेन से 10 गाये कटकर गई। शेखपुर के प्रधान राम सेवक उर्फ बबलू जाटव ने घटना की जानकारी बीडियो को दी। बीडियो श्रीप्रकाश ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की और जेसीबी को मंगाकर प्रधान को गायों को दफनाने का निर्देश दिया।

रेलवे लाइन के किनारे जेसीबी से गड्ढा खोदकर गायों के टुकड़े मिट्टी में दबाए गए। बताया गया कि रेलवे गुमटी के निकट रेलवे के क्वार्टर खाली है। ठंड के कारण रात में गाये इन्हीं क्वार्टरों में ठहरती हैं। सुबह जब गाये रेलवे लाइन पार कर रही थी तभी ट्रेन की चपेट में आ गई। प्रधान बबलू ने बताया की एक गाय नाली में पडी थी जिसको गौशाला भिजवाया है। गायों के द्वारा आए दिन खून पसीने से तैयार फसले चौपट की जा रही है।

रात में किसान खेत में गायों की रखवाली करते हैं जैसे ही किसान गायों पर टॉर्च लगाते है तो वह रोशनी देखकर भाग जाती है। प्रधान ने बताया कि ग्राम भोला नगला एवं धारा नगला के लोग पालतू गायों को छोड़ देते हैं। 50 60 के झुंड में आने वाली गाये चंद्र घंटे में ही फसल को चौपट कर देती है। प्रधान बबलू ने किसने की बर्बादी की जानकारी देते हुए बताया की आवारा गाये मेरी 10 बीघा मक्का की तैयार फसल चौपट कर गई थी।

उन्होंने बताया कि कि मेरे प्रधानी के कार्यकाल में गुमटी के निकट करीब 200 गायें ट्रेन से कटकर मर चुकी है। बीडियो एवं एसडीएम से शिकायत करने के बावजूद गायों को छोड़े जाने पर पाबंदी नहीं लगाई जा रही है।