तमंचे की नोक पर नवविवाहिता अगवाः गोली व हमले में महिलाओं सहित कई लोग घायल

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) थाना कमालगंज क्षेत्र में तमंचे की नोक पर अगवा की गई नवविवाहिता की रिपोर्ट न दर्ज किए जाने से आज सुबह बड़ी घटना हो गई है। दोनों पक्षों की ओर से मारपीट व फायरिंग की घटना में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। थाना कमालगंज के ग्राम जगन्नाथपुर निवासी खुशीराम के पुत्र आदर्श ने तमंचे की नोक पर नवविवाहिता पत्नी को अगवा किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने में तहरीर दी थी।

आदर्श ने पुलिस को अवगत कराया कि मेरा 10 दिन पूर्व ग्राम तलैया नगला निवासी संतराम की पुत्री उपासना से विवाह हुआ था। 25 तारीख को मैं पिता एवं गांव के अमर सिंह के साथ पत्नी को विदा कराकर ले जा रहा था। शाम करीब 7 बजे मेरा चार पहिया वाहन कमालगंज रेलवे क्रॉसिंग बिचपुरी रोड से गुजर रहा था उसी समय तलैया नगला निवासी अवनीश कुमार पुत्र राम सिंह अपने चार साथियों के साथ ओवरटैक कर बोलेरो मेरी गाड़ी के सामने लगा दी।

अवनीश तमंचा दिखाकर पत्नी उपासना को जेब रातों सहित जबरन अपनी गाड़ी में डाल कर ले गया हम लोग तमंचे के भय से उन्हें रोक नहीं सके। बताया जाता है कि लड़की का शादी से पहले से प्रेम चल रहा था लड़की पहले अवनीश के साथ चली गई थी। घटनास्थल पर आदर्श कोई सामान खरीदने के लिए वाहन से नीचे उतरा उसी दौरान उसकी पत्नी उपासना भी नीचे उतरी थी। वहां पहले से ही अवनीश अपनी बाइक से खड़ा था युवती मौका देखकर बाइक से अवनीश के साथ चली गई।

जब पुलिस ने वधू को तलाशने का प्रयास किया तो आदर्श ने पुलिस को बताया कि पत्नी को ले जाने वालों ने मेरे ससुराल वालों से वादा किया है कि वह शीघ्र ही उपासना को वापस कर देंगे। आज सुबह करीब 6.30 बजे ही विरोधियों ने संतराम के घर पर हमला कर दिया इस दौरान बंदूक अधिया, तमंचे से धुआंधार फायरिंग कर फरसा सरिया एवं लाठी-डंडों से हमला किया गया।

गोली लगने से कई लोग घायल हो गए तलैया नगला निवासी रामनिवास के पुत्र सचिन कुमार के पैर में गोली लगी है उसको पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने गोली से घायलों को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया संतराम की विवाहिता पुत्री श्रीमती पिंकी ने बताया कि सुबह मैं जानवरों को चारा डाल रही थी उसी समय अशोक कुमार बंदूक मदनपाल अधिया एवं अन्य डेढ़ दर्जन लोग तमंचे लाठी डंडा फरसा सरिया लेकर घर में घुस आए।

जिन्होंने हमला कर भाई रामनिवास की पत्नी सरला विमल किशोर की पत्नी विमला एवं प्रदीप कुमार की पत्नी पार्वती को गंभीर रूप से घायल कर दिया। पिंकी ने आरोप लगाया कि मैं बीते दिन जब थाने गई थी तो पुलिस के सामने ही अवनीश के पिता रामसिंह व भतीजे अशोक कुमार ने गाली गलौज कर मुझे धमकाया और पुलिस ने भी डांट डपट कर थाने से जाने पर मजबूर कर दिया।

 

महिला ने आरोप लगाया कि पुलिस ने विरोधियों से मोटी रकम ले ली है जिसके कारण मेरी नवविवाहिता भाभी के अपहरण की रिपोर्ट पुलिस ने दर्ज नहीं की है। सीओ अजेय कुमार ने एफबीडी न्यूज को बताया की गोली के हमले में घायल 2 लोगों का लोहिया अस्पताल में उपचार चल रहा है दोनों लोग खतरे से बाहर है।

सीओ अजेय कुमार ने मीडिया को बताया कि अवनीश गांव की विवाहिता युवती को भगा ले गया था। अवनीश की पत्नी ने पति के गायब होने की सूचना दी थी पुलिस ने अवनीश की गुमशुदगी दर्ज की थी। बाद में आदर्श ने पुलिस को जानकारी दी कि अवनीश मेरी नवविवाहिता पत्नी को भगा ले गया है। आदर्श की रिपोर्ट दर्ज की गई है इसी विवाद को लेकर आज सुबह 7 बजे लड़की के भाई सचिन ने राम सिंह के परिवार पर हमला बोल दिया।

राम सिंह के पैर व हाथ में गोली लगी है जबकि राम रईस के सिर में चोटे आई हैं हमले में अन्य लोगों को मामूली चोटें आई हैं। इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर हमलावरों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *