नगर पालिका के द्वारा पकड़ी गई गाय छुड़वाने वाले पर केस

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) जिलाधिकारी के आदेश पर कोतवाली फतेहगढ़ पुलिस ने नगर पालिका के द्वारा पकड़ी गई गायों को छुड़वाने वाले के विरोध केस दर्ज किया है। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी विनोद कुमार के ने प्रभारी निरीक्षक को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा है
कि जिलाधिकारी के आदेशानुसार नगर क्षेत्रान्तर्गत विचरण करने वाले निराश्रित गौवंशो को गौवंश टीम के द्वारा पकड़वाकर कान्हा गौशाला मे सरंक्षित किया जा रहा है।

15 अप्रैल को अथर्व सक्सेना लिपिक के द्वारा अवगत कराया गया कि बेवर रोड पर निराश्रित गौवंशो को पकड़ने का अभियान चलाया गया। स्थानीय निवासी श्री शिशिल त्रिवेदी पुत्र शिवनन्दन त्रिवेदी निवासी निकट नलकूप कोलोनी बेवर रोड के द्वारा अपने गौवंश को जबरन कैटलकेचर से उतार लिया गया। जिससे गाडी के अन्दर बन्द दो अन्य गौवंश भी भाग गये। जिसके दृष्टिगत शिशिल त्रिवेदी के द्वारा सरकारी कार्य मे बाधा पहुँचाने एवं मुख्यमंत्री की प्राथमिकता योजना का खुला उल्लंघन किये जाने का आरोप मे सम्बन्धित के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया जाना आवश्यक है।

जिससे उक्त घटना की पुर्नावृत्ति न हो सकें। मालूम हो की गाय पकड़ने का अभियान खानापूर्ति के लिए किया जाता है। जब नगर पालिका के कर्मचारी गायों को पकड़ते हैं तो गाय मालिक जबरन छुड़ा लेते हैं। कई मामलों में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की इसीलिए नगर पालिका को रिपोर्ट दर्ज करने के लिए डीएम का सहयोग लेना पड़ा। आवारा पशुओं के आतंक से नगर वासियों के अलावा शहर की सीमा से लगे किसान भी काफी परेशान है।