एसपी के पीआरओ के नाम पर रुपए ठगने वाले गिरोह के तीन शातिर सदस्यगिरफ्तार

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) जिले की पुलिस ने एसपी के पीआरओ के नाम पर हजारों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। अमृतपुर थाना अध्यक्ष अनिल कुमार चौबे की टीम ने जनपद सीतापुर थाना मिश्रिख के मोहल्ला चौक निवासी सौरव बाजपेई उर्फ संजय उर्फ रानू पुत्र शिव किशोर इसी थाने के ग्राम किशनपुर निवासी रामाधार मौर्य पुत्र राम अवतार।

एवं नहर चौराहा मिश्रित निवासी कुलदीप उर्फ चंद कुमार पाल पुत्र रामसहाय को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन में मीडिया के सामने पेश किया पेश किया। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने मीडिया को बताया कि इन शातिर आरोपियों को थाना राजेपुर पुलिस ने स्वाट टीम एवं सर्विलांस टीम के सहयोग से राजेपुर चौराहे से गिरफ्तार किया गया है।

जिनके पास गूगल पर द्वारा ठगे गए 30 हजार रुपये एवं चार एंड्राइड मोबाइल फोन बरामद किए गए। ठगी के इस गिरोह का मुखिया सौरव बाजपेई है जिसने बीते दिनों फर्रुखाबाद के पुलिस अधीक्षक का पीआरओ बनकर अमृतपुर निवासी सौरभ अवस्थी को बताया था कि यदि तुमको पीयूष हत्याकांड के आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करवाना है तो 30 हजार रुपये दो।

सौरभ अवस्थी ने गूगल पे द्वारा 30 हजार रुपये दे दिए, उसके बाद उनसे और 50 हजार रुपयों की मांग की गई थी। धोखाधड़ी का एहसास होने पर सौरभ अवस्थी ने अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एसपी श्री मीणा ने बताया कि इन आरोपियों के विरुद्ध सीतापुर हरदोई जनपद में अनेकों मुकदमे दर्ज हैं।

यह लोग समाचार पत्रों में बड़ी घटनाएं पढ़ते हैं और मदद करने के नाम पर अधिकारी का नजदीकी बनकर रुपयों की ठगी करते हैं। मालूम हो की जायदाद की रंजिश में बीते माह सौरभ अवस्थी के भाई पीयूष पिता एवं मां की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *