पावर कारपोरेशन ने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए जारी किये है व्हाट्सएप नंबर

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़ ) उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने सभी डिस्कॉमो के व्हाट्सएप नंबर उपभोक्ताओं के लिए जारी कर दिए है। उपभोक्ता व्हाट्सएप पर विद्युत संबंधी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं। व्हाट्सएप के माध्यम से उपभोक्ता अपने बिल की जानकारी कर सकते हैं उपभोक्ता व्हाट्सएप के माध्यम से विद्युत संबंधी शिकायतें भी दर्ज करा सकते हैं।

व्हाट्सएप पर दर्ज की गई शिकायत संबंधी विवरण एवं समस्या के समाधान की सूचना व्हाट्सएप के माध्यम से ही प्रदान की जाएगी। उपभोक्ता का विद्युत बिल बनने पर व्हाट्सएप के माध्यम से बिल संबंधी विवरण का मैसेज व्हाट्सएप पर भेजा जाएगा। इसके अतिरिक्त बिल के ड्यू डेट, रिमांडर, डिस्कनेक्शन रिमाइंडर तथा बिल भुगतान की सूचना भी व्हाट्सएप पर प्रेषित की जाएगी।

उपभोक्ताओं को विद्युत बिल बनने पर विल की पीडीएफ कॉपी व्हाट्सएप पर भेजी जाएगी। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए हिंदी एवं अंग्रेजी भाषाओं में सेवाओं की जानकारी दी जाएगी। उपभोक्ता अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर व्हाट्सएप के माध्यम से प्राप्त करने हेतु उपभोक्ता को अपनी सहमति ( OPTI N) देनी पड़ेगी। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने सभी डिस्कॉम के मोबाइल नंबर जारी कर दिए हैं।

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम का व्हाट्सएप नंबर 80 1095 7826 मध्यांचल विद्युत वितरण निगम का व्हाट्सएप नंबर 80 1092 4203 पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम का व्हाट्सएप नंबर 80 1096 8292 पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम का व्हाट्सएप नंबर 78 59 80 4803 एवं केस्को का व्हाट्सएप नंबर 8287 83 5233 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *