डीएम की होली पर जबरन रंग न लगाने की चेतावनीः बच्चों का टीकाकरण शुरु

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) जिलाधिकारी संजय सिंह ने होली के त्यौहार पर सभी लोगों को जबरन रंग न लगाने चेतावनी दी है। श्री सिंह ने लोगों को सलाह दी है कि होली के महापर्व पर हर्बल रंगों का प्रयोग करें। श्री सिंह ने जनपद वासियों को होली के त्यौहार की शुभकामनाएं देते हुए कहा है रंगों का यह त्यौहार आपके जीवन में सुख समृद्धि एवं अनंत खुशियां लाए। उन्होंने प्रेम पूर्वक त्यौहार मनाए जाने की सलाह देते हुए कहा है कि जनपद के लोग फर्रुखाबाद की गंगा जमुनी तहजीब को कायम रखें।

बच्चों का टीकाकरण शुरू

जिलाधिकारी संजय सिंह ने सिविल अस्पताल लिंजीगंज में बने टीकाकरण बूथ पर आज बुधवार को 12 से 14 वर्ष के बच्चों के कोविड से बचाव के टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान खतराना मोहल्ला के रहने वाले 13 वर्षीय विनायक के पहला टीका लगा। टीका लगवाने के बाद विनायक ने कहा कि अब कोरोना से सुरक्षित हुआ हूं अभी तक भय लगता था कि सभी के टीके लग रहे हैं मेरे कब लगेगा। आज मैं अपने आपको खुश नसीब समझता हूँ कि मेरे पहला टीका लगा।

इसी दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि आज सिविल अस्पताल में बूथ लगाकर टीकाकरण किया गया। अभी और भी जगह पर बूथ लगाकर बच्चों के टीके लगाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षा अधिकारी से बात कर एक सूची तैयार की जाएगी और बच्चों को स्कूलों में शिविर लगाकर टीकाकरण किया जायेगा।
डीएम ने जनसामान्य से अपील की कि जिस तरह से आप लोगों ने अभी तक टीकाकरण में सहयोग दिया इस अभियान को भी सफल बनाने में अपना सहयोग दें। जिससे बच्चो के भी जल्द से जल्द टीका लग जाये और बच्चे इस महामारी से बचें रहें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिले के सभी ग्राम प्रधान, सभासद, धर्मगुरु, समाज के प्रतिष्ठित नागरिक और अन्य विभाग भी इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपना शत प्रतिशत सहयोग करें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सतीश चंद्रा ने कहा कि जिले के 79,857 बच्चों को टीके लगाने का लक्ष्य शासन से प्राप्त हुआ है जिसको भी जल्द पूरा कर लिया जायेगा।

सीएमओ ने कहा कि यह टीकाकरण ही है जिसने कोरोना को अपने काबू में कर लिया है इसलिए जल्द से जल्द अपने टीका लगवा लें।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ प्रभात वर्मा ने बताया कि 12 से 14 वर्ष के बच्चों को कोर्बेवैक्स वैक्सीन की डोज दी जा रही इसकी दूसरी डोज 28 दिन बाद लगेगी। जिले को 43 हजार कोर्बेवैक्स वैक्सीन की डोज प्राप्त हो गई है। जल्द ही सभी सीएचसी पीएचसी और स्कूलों में भी शिविर लगाकर टीकाकरण किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि आज सिविल अस्पताल में बने टीकाकरण बूथ पर बच्चों का टीकाकरण किया गया। गंगानगर कालोनी की 13 वर्षीय मुस्कान ने टीका लगवाने के बाद कहा कि आज अच्छा लगा कि मैंने भी कोरोना से दो दो हाँथ करने में अपना योगदान दिया। मैं सभी बच्चों के माता पिता से कहना चाहती हूँ की मुझे कोई भी परेशानी नहीं हुई आप अपने बच्चे के टीका जरुर लगवाएं।

इस दौरान सिविल अस्पताल लिंजीगंज के मेडिकल आफीसर डॉ ऋषिनाथ गुप्ता, डॉ नवनीत गुप्ता, प्रतिरक्षण अधिकारी विजय शंकर तिवारी, यूएनडीपी से मानव शर्मा, यूनिसेफ से डीएमसी राजीव चौहान, बीएमसी सल्तनत, एचवी साधना, एएनएम रमा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *