पुलिस पर ग्रामीण की पीठ कार हत्या का आरोपः परिजनों ने शव ले जाने का किया विरोध

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) परिजनों ने पुलिस पर युवक की पीट-पीटकर हत्या किए जाने का गंभीर आरोप लगाया है। परिजनों ने पुलिस को शव देने का विरोध कर दिया है। थाना मेरापुर के ग्राम बरमपुरी निवासी स्वर्गीय महावीर के 35 वर्षीय पुत्र गौतम सिंह सिसोदिया उर्फ सेना की बीती रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना मिलने पर आज सुबह मेरापुर थानाध्यक्ष जगदीश वर्मा पुलिस कर्मियों के साथ शव का पंचनामा भरने गांव पहुंचे।

परिजनों ने पुलिस को शव देने से यह कहकर मना कर दिया कि पहले डीएम व एसपी को बुलाऔ। उनसे शिकायत करने एवं पुलिस कर्मियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद ही शव का पोस्टमार्टम कराएंगे। पुलिस की सूचना पर सीओ कायमगंज सोहराब आलम एवं सीओ मोहम्मदाबाद राजवीर सिंह गौर भी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने परिजनों को शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए मनाया लेकिन परिजन डीएम एसपी को बुलाने की मांग पर अड़ गए।

परिजनों ने बताया कि गौतम सिंह बीती रात कमरे के बाहर चारपाई पर खुले में लेटा था। रात करीब 12.30 बजे अनेकों पुलिसकर्मी वहां पहुंचे जिनमें कुछ लोग सादा कपड़ों में थे। पुलिस वाले गौतम को जबरन पकड़कर पीटते हुए करीब 100 मीटर दूर शिव मंदिर के सामने प्रधान पति सुनील कुमार सिसोदिया के खेत में ले गए। वहां गौतम की और पिटाई की गई जब गौतम मर गया तब पुलिस वाले शव को छोड़कर भाग गए।

बताया गया कि पुलिस कर्मी दो वाहनो से पहुंचे थे गौतम के माथे पर खरगोश का निशान देखा गया। खेती कार्य करने वाला गौतम के तीन भाई व एक पुत्र और दो पुत्रियां है। गौतम की मौत पर उसकी पत्नी मंजू देवी माता लौगश्री आदि परिवार की महिलाएं बिलखती रही।

विधायिका के पति पहुंचे

करीब 9:30 बजे कायमगंज की विधायक डॉ सुरभि के पति डॉ अजीत गंगवार गांव पहुंचे। उन्होंने गांव वालों से घटना के बारे में जानकारी ली है पुलिस के अधिकारी स्थिति का जायजा लेकर शव का पोस्टमार्टम कराने के प्रयास में सक्रिय है।श मृतक बहेलिया जाति का है।

एसपी ने की जांच पड़ताल

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने मीडिया को बताया जिले में अवैध शराब के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना मेरापुर की टीम ने बीती रात गांव में अवैध शराब का लहन नष्ट किया था। रात देढ बजे की पीआरवी के द्वारा पुलिस को सूचना मिली बरमपुरी निवासी गौतम सिंह उर्फ सेना की मौत हो गई है। परिजनों ने पुलिस पर युवक की पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया मौके पर गए पुलिस अधिकारियों ने पीड़ित परिजनों से बातचीत की।

शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है तहरीर एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

युवक ने फांसी लगाई

थाना जहानगंज के ग्राम भिडैल निवासी 22 वर्षाय आकाश उर्फ गुड्डू ने बीती रात आम के पेड़ से फांसी लगाकर जान दे दी। आकाश का शव आज सुबह फांसी पर लटका देखे जाने पर सनसनी फैल गई। भैया लाल ने कोतवाली मोहम्मदाबाद पुलिस को अवगत कराया कि गुड्डू मेरा भतीजा था घटनास्थल कोतवाली मोहम्मदाबाद क्षेत्र का है। शव का पोस्टमार्टम करवाये बताया गया कि दिल्ली में काम करने वाले गुड्डू ने खेत में लगे पेड़ से फांसी लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *