बाढ से गांव में कटान: मकान खाली करने की हिदायत,मिलेगा मुआवजा

 

कमालगंज फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) गंगा नदी की बाढ से ग्राम जंजाली नगला में कटान शुरू हो गया है। जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह एसडीएम सदर तहसीलदार आदि अधिकारियों के साथ करीब ढाई बजे गांव पहुंचे। कटान से कई झोपड़िया क्षतिग्रस्त हो गई थी इन झोपड़ियों से घरेलू सामान निकाला गया। गांव के अन्य मकानों के बह जाने की आशंका जाहिर की गई।

डीएम ने ग्रामीणों को घरेलू सामान व पशुओं को निकाल कर गांव खाली करने की हिदायत दी। उन्होंने गांव के बाहर प्राइमरी स्कूल में सामान रखने व निकट के बाग में जानवर बांधने की सलाह दी। गांव वालों को रामलीला मैदान में स्थित स्पोर्ट गार्डन गेस्ट हाउस में रहने को कहा गया। डीएम ने एसडीएम को गांव के सभी 60 परिवारों को 95- 95 हजार रुपयों की तुरंत आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने को कहा।

बाढ़ से कटान का जायजा लेने के बाद डीएम गेस्ट हाउस पहुंचे डीएम ने नगर पंचायत के ईओ मुन्नालाल को बुलाकर गेस्ट हाउस में सफाई करवाने को कहा। इसी दौरान गेस्ट हाउस मालिक राकेश गुप्ता ने डीएम से कहा गेस्ट हाउस में बिजली का कनेक्शन नहीं है डीएम ने एसडीएम सदर से गेस्ट हाउस में बिजली का कनेक्शन करवाने का निर्देश दिया।

मालूम हो कि बीते दिनों सांसद मुकेश राजपूत ने ग्रामीणों के बुलाने पर गांव का जायजा लिया था उन्होंने गांव वालों को कटान होने पर मदद करने का वादा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *