जिले में धूमधाम से मनाई गई वीरांगना महारानी अवंतीबाई लोधी की 191वीं जयंती

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) लोधी राजपूत के समाज के लोगों ने नगर के अनंत होटल एवं ग्राम खजुरी में महारानी अवंती बाई की 191जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई। महारानी अवंती बाई की शोभा यात्रा धूमधाम से निकाली गई। कोतवाली मोहम्मदाबाद के ग्राम खजुरी निवासी आनंद राजपूत ने गांव में ही वीरांगना महारानी अवंतीबाई लोधी का जयंती का आयोजन किया।

मुख्य अतिथि अमृतपुर के विधायक सुशील शाक्य ने महारानी अवंतीबाई के चित्र पर दीप जलाकर समारोह का शुभारंभ किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक श्री शाक्य ने कहा कि अवन्ती बाई लोधी का बलिदान भुलाया नही जा सकता है। उन्होंने देश और समाज हित मे अपना जीवन न्यौछाबर कर दिया था परंतु अग्रेजों के आगे घुटने नही टेके। विधायक ने समाज को महारानी के पग चिन्हों पर चलने को कहा और समाज मे ब्याप्त बुराइयों से दूर रहने का सुझाव दिया।

विधायक श्री शाक्य ने वीरांगना महारानी अवंतीबाई लोधी की शोभा यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम के आयोजक आनंद राजपूत और उनकी टीम ने सभी को पगड़ी एवं फूल मालाये पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम को मुख्य रूप से लोधी समाज के जिला अध्यक्ष परसुराम वर्मा, पातीराम वर्मा, आनंद राजपूत,पुरुषोतम राजपूत, सर्वेश राजपूत, श्रीकृष्ण वर्मा, हरनाथ सिंह राजपूत, आशीष शाक्य आदि लोगो ने संबोधित किया।

इस दौरान लोधी समाज के राम लडैते राजपूत पत्रकार कौशलेंद्र वर्मा आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे। शोभा यात्रा मुरास कन्हैया बाजार नाला बघार होकर जहानगंज में मनोज राजपूत के कोल्ड स्टोरेज पहुंची। रास्ते में शोभा यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया कोल्ड स्टोरेज में शोभा यात्रा कर लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई। शोभा यात्रा खिमसेपुर होकर मदनपुर तक वहां से वापस खिमसेपुर में मास्टर पातीराम वर्मा के यहां पहुंचने पर समाप्ति का कार्यक्रम तय किया गया।

खिमसेपुर में पातीराम वर्मा के यहां शोभा यात्रा का जोरदार स्वागत व भोजन की व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *