पार्टी की बैठक में पूर्व सांसद मुन्नू बाबू ने सपा की बखिया उधेड़ी: बोले पार्टी खत्म हो गई

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) जिला समाजवादी पार्टी के कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं के सामने ही पूर्व सांसद चंद्र भूषण सिंह उर्फ मुन्नू बाबू ने सपा की बगिया बखिया उधेड़ दी। टिकट बेचने का खुला आरोप लगाते हुए पार्टी के बर्बाद हो जाने की बात कहकर सनसनी फैला दी। जिले में शायद ही कोई मुन्नू बाबू जैसा नेता हो जो अपनी जुबान पर दिल की बात लाने में कतई संकोच नहीं करते हैं।

मुन्नू बाबू ने कार्यकर्ताओं को आगाह किया कि आगे और कठिनाई आने वाली है। जिला प्रभारी की ओर इशारा करते हुए कहां इन्हें नहीं मालूम मुझे जानकारी है। जिला प्रभारी डॉ नवल का नाम लेते हुए कहा कि यदि उन्हे मालूम हो तो बताएं। मुन्नू बाबू ने कहा भाजपा का एक ही उद्देश्य है कि क्षेत्रीय पार्टियां में विघटन करा दो। आप लोग सदस्यता अभियान चलाएंगे और उम्मीद करेंगे पार्टी को 2027 में पार्टी को चुनाव जिताएंगे।उन्होंने दावा किया कि दो लोगों ने जिले में समाजवादी पार्टी को खत्म कर दिया है ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

मुन्नू बाबू ने दावा किया किया कि चाहे कोई संयोजक हो प्रभारी। वह पार्टी नहीं बचा सकता जो पार्टी के लिए समर्पित होगा या अखिलेश यादव का होगा वही सही ढंग से अभियान चलाएगा और वही बचेगा। मुन्नू बाबू पार्टी के एक साधारण सदस्य हैं आप सभी को कुछ न कुछ चाहिए। आप सब मेंबर बनाएंगे यदि मुझे जिम्मेदारी सौंपी जाए तो सबकी औकात आप लोगों के सामने ही बताएंगे। तंज कहते हुए कहा कि अब समाजवादी पार्टी कोई प्रथा नहीं रही नेताजी ने कभी पैसे को तवज्जो नहीं दी। पार्टी लोग उसको को चुनाव लड़ाने की बात करते हैं
अरे भैया होता कौन है अखिलेश जी के अलावा प्रत्याशी तय करने वाला। है। लोग लंबी लंबी बातें करते हैं कि सीनियर लोग चापलूसी करते हैं मैंने आज तक किसी की चापलूसी नहीं की और न ही टिकट मांगने गया। हममें समर्पण का भाव है तो टिकट मिलेगी यह बात चंद्रपाल यादव आदि लोग जानते हैं। मुन्नू बाबू ने जोर देते हुए कहा कि मैं डॉ नवल किशोर को बताना चाहता हूं आखिरकार वह कौन से लोग थे जिसकी वजह से अभियान चला कर समाजवादी पार्टी को लोगों ने बर्बाद कर दिया है।

समाजवादी पार्टी की टिकटें बिकी इनकी जब तक तहकीकात नहीं करोगे जो कहते हैं कि अबकी बार फर्रुखाबाद से फलां को चुनाव लडायेगे।
नवल किशोर को भी इस बात की जानकारी हो गई होगी। आप कहेंगे कि हमने 6 लाख मेंबर बना लिए तो गोल्ड मेडल मिल जाएगा। लेकिन पार्टी ध्वस्त हो जाए कौन सी ऐसी बजह है जो आज जिला पंचायत का एक सदस्य बैठा है।

हम देखते हैं कि सदस्य रोज बीजेपी में जा रहे हैं कहां पर कमी है। जहां देखो वहां बैठक में शिवपाल सिंह के लोग वही अखिलेश यादव के होते हैं। जो व्यक्ति अपने गांव व में बिरादरी के वोटों से चुनाव जीत जाएगा मैं उसे नेता मान लूंगा।
फर्रुखाबाद की टिकट की जिम्मेदारी अखिलेश को दीजिए वही सोच समझकर योग्य व्यक्ति को टिकट देंगे।
मुन्नू बाबू ने जिम्मेदार नेताओं से सवाल किया कि बाकी जिला पंचायत सदस्य कहां है वह देखते हैं रोज बीजेपी में जा रहे हैं हम उनको नहीं रोक पा रहे कहां पर कमी है। पूर्व सांसद ने यह कहकर सनसनी फैला दी की बारिश 2027 के चुनाव में में ठाकुरों का एक वोट सपा को नहीं मिलेगा। झूठ बोलता नहीं आता और न ही बोलने की आदत है। जब कोई यादवों का नेता है तो ठाकुरों का भी कोई नेता होगा।

न आप अपनाएंगे और न ही जोड़ने का काम करेंगे। पूर्व सांसद ने दावा किया कि ठाकुरों की 7.50 पर्सेंट आबादी है जबकि पिछड़ी जाति के यादव लोधी शाक्य आदि सब की आबादी 9 -10 परसेंट है। हम इस जनपद में कोई दूसरा नेता भी बना पाए। मुन्नू बाबू ने सवाल किया कि पहले हमारी मेंबर शिप तो मनाओ हमसे आप कहो कि गांव गांव जाकर मेंबर बनायेगे। मुन्नू बाबू यह नहीं कर सकते हम अखिलेश के पास जाएंगे उन्हें सही जानकारी देंगे। पार्टी हित में बात करता हूं पूरी ईमानदारी से बात बताता हूं।

चर्चा है कि किसी ने डॉ नवल किशोर को एमपी का चुनाव लड़ाने का प्रचार कर दिया। इसी बात से गुस्साए मुन्नू बाबू ने इशारों में ही गुस्से का इजहार करते हुए ठाकुरों एवं पिछड़ी जात की वोटो का आंकड़ा भी बता दिया।

सदस्यता अभियान पर जोर

सपा की महत्वपूर्ण बैठक में सदस्यता अभियान के प्रभारी चंद्रपाल सिंह यादव व डॉ0 नवल किशोर शाक्य प्रभारी ने बताया घर घर जाकर समाजवादी पार्टी की नीतियों को बताते हुए लोगों को पार्टी का मेंबर बनाने का काम करें। इस अवसर पर पूर्व सांसद चंद्र भूषण सिंह मुन्नू बाबू,पूर्व सांसद छोटे सिंह यादव,पूर्व प्रत्याशी विधानसभा कायमगंज सर्वेश अंबेडकर निवर्तमान महानगर अध्यक्ष विजय यादव चेयरमैन मोहम्मदाबाद हरीश यादव,राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अरविंद गुप्ता, निवर्तमान महासचिव मंदीप यादव,रमेश कठेरिया,महिला सभा की।

जिलाध्यक्ष सुलक्षणा सिंह, मुन्ना यादव ,पुष्पेंद्र यादव आदि ने अपने विचार रखे। अध्यक्षता निवर्तमान जिलाध्यक्ष नदीम अहमद फारूकी ने की संचालन रजत क्रांतिकारी ने किया।
इस अवसर पर यूनुस अंसारी,ओम प्रकाश शर्मा, विवेक यादव, जितेंद्र यादव,शशांक सक्सेना,सरदार तोषित प्रीत,आलोक यादव,राजीव चतुर्वेदी,बृजेश पाल, बेचे लाल यादव,रंजीत चक,अमित यादव,आनंद यादव,हर्ष गंगवार,सौरभ कटियार,सुभाष चंद्र शाक्य, बंटी यादव, मतीन खान, मुजीब उल हसन,अनुराग यादव प्रेस प्रवक्ता इलियास मंसूरी आदि समाजवादी कार्यकर्ता एवं नेता गण मौजूद रहे।

सुनिए क्या बोले- पूर्व सांसद चंद्रभूषण सिंह उर्फ मुन्नू बाबू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *