कई कीटनाशक दुकानदारों के लाइसेंस निलंबित: युवक का मिला, 19 को अवकाश

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) जिला कृषि रक्षा अधिकारी ने अपर मुख्य सचिव कृषि के निर्देश पर घपले बाजी करने वाले चार कीटनाशक कीटनाशक दुकानदारों के लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं। जिला कृषि रक्षा अधिकारी बीके सिंह की टीम ने आज ग्राम मुरहास कन्हैया स्थित ओम शिव खाद एवं बीज भंडार, सरोज बीज भंडार एवं ग्राम जैतपुर की दुकानों पर छापा मारा। छापे की जानकारी मिलने पर सरोज बीज भंडार एवं लक्ष्मी बीज भंडार के मालिक दुकान बंद कर गायब हो गए।

मृत्युंजय बीज भंडार की दुकान खुली थी लेकिन विक्रेता गायब थे। जबकि ओम शिव खाद एवं बीज भंडार के मालिक समुचित अभिलेख नहीं दिखा सके। टीम के सदस्यों ने घटिया एवं नकली कीटनाशक दवाइयों की आशंका में 12 दुकानों से कीटनाशक दवाओं के नमूने भरे हैं। जिला कृषि रक्षा अधिकारी ने बताया कि किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए छापे की कार्यवाही जारी रहेगी।

स्टाक तथा बिक्री रजिस्टर को प्रतिष्ठान पर रखना अनिवार्य है। प्रतिष्ठानों पर उन्हीं रसायन रसायनों की बिक्री की जाए जिनकी लाइसेंस में बिक्री की अनुमति है।

नाले में युवक का शव मिला

थाना कमालगंज के नाला बघार के घाट पर 40 वर्षीय युवक का शव उतराता देखा गया। भोजपुर के प्रधान भुवन चंद बरतरिया की सूचना पर चौकी इंचार्ज राघवेंद्र तिवारी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया युवक की शिनाख्त नहीं हो सकी।

जन्माष्टमी का अवकाश 19 को

प्रदेश सरकार ने जन्माष्टमी त्योहार के लिए 18 अगस्त को घोषित अवकाश के स्थान पर 19 अगस्त 2022 को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। शासन को हिंदू पंचांग के अनुसार जन्माष्टमी का त्योहार 19 अगस्त 2022 को मनाए जाने की सूचना प्राप्त हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *