युवकों में सेना के प्रति जोश से अग्नि वीरों का निर्माण: लोधी जयंती 20 को, डिप्टी सीएम आयेगे

 

फर्रुखाबाद। मोहम्मदाबाद क्षेत्र के युवाओं में सेना के प्रति जोश भरने के लिए नगला दरियाव निवासी पंकज यादव नीम करोली गांव के पास सैकड़ों युवाओं को अग्निवीर की तैयारी कराने के लिए प्रेरित कर प्रशिक्षण देते हैं। पंकज यादव कई महीनों से युवाओं को सुबह 6 बजे मैदान में बुलाते हैं आस पास के करीब 30- 35 गांव के युवा सुबह-सुबह एकत्र होकर खूब पसीना बहाते हैं।

इस बार युवाओं ने भारतीय तिरंगे को लहरा कर शानदार आजादी का 75वां अमृतमहोत्सव के रूप में मनाया। युवाओं ने पंकज यादव के नेतृत्व में तिरंगा झंडा लगाकर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। राष्ट्रगान गाने के पश्चात झंडा गान करते हुए सैकड़ों युवा पूरे मैदान का चक्कर लगाने के लिए हाथों में तिरंगा लेकर निकल पड़े। बात करने पर पंकज यादव ने बताया 2019 के बाद सेना की भर्ती निकल रही है जिसके लिए युवाओं को तैयार करता हूं।

मेरी इच्छा व मेरा लक्ष्य है कि हमारे क्षेत्र के अधिक से अधिक युवा अग्निवीर भर्ती में सम्मिलित हो। जीवन में सफल होने के लिए राष्ट्र सेवा के लिए समर्पित हो जाये। मेरे पास आने वाला हर युवा मेरा सहयोग करता है इसके लिए पंकज यादव युवाओं से किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लेते हैं।

अवंती बाई लोधी जयंती 20 को

अमर शहीद वीरांगना महारानी अवंती बाई लोधी की 191 जयंती एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन 20 अगस्त दिन शनिवार को नवभारत सभा भवन फर्रुखाबाद में किया जा रहा है।
जिसमें मुख्य अतिथि विपिन वर्मा डेविड विधायक सदर एटा व राष्ट्रीय अध्यक्ष लोधी लोधा लोध महासभा एवं मुख्य अतिथि सांसद मुकेश राजपूत होंगे। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि उत्तमचंद राकेश लोधी प्रदेश अध्यक्ष, राम बक्स वर्मा पूर्व सांसद।

हरपाल सिंह लोधी प्रदेश प्रभारी, माननीया श्रीमती उर्मिला राजपूत पूर्व विधायक व जिले के गणमान्य वरिष्ठ लोग होंगे। महासभा के जिला अध्यक्ष परशुराम वर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2022 में हाईस्कूल व इंटर मीडिएट में 75% से ज्यादा अंक लाने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम प्रभारी रामगोपाल वर्मा ने बताया कि समारोह की तैयारी जोरों से चल रही है।

गांव गांव लोगों को जागरूक करने के लिए और कार्यक्रम में भाग लेने के लिए लोधी समाज को प्रेरित किया जा रहा है।

डिप्टी सीएम के आगमन पर तैयारी

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के संभावित भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट सभागार फतेहगढ़ में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक आहूत की गई।जिलाधिकारी ने कहा कि उप मुख्यमंत्री द्वारा प्राथमिक विद्यालय, छात्रावास,आंगनवाड़ी केंद्र, गौशाला,मलिन बस्ती, अमृत सरोवर, कार्यालय आदि का निरीक्षण किया जा सकता है।

इसलिए संबंधित सभी अधिकारी पूर्व से व्यवस्था व तैयारी कराना सुनिश्चित करें। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को सभी गोवंश ओं की ईयर टैगिंग कराने के निर्देश दिए। जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र नगर पालिका में लंबित है तत्काल उनका निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाए। दोष पूर्ण बिल की समस्या कैंप लगाकर निस्तारण कराना सुनिश्चित करें विद्युत विभाग।

थाना दिवस तहसील दिवस ब्लॉक दिवस की शिकायतों का ससमय गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए। निस्तारण के दौरान स्पष्ट आख्या अपलोड करें सभी अधिकारी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अपर जिलाधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट, एवं संबंधित सभी अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *