भाजपा नेता ने पुराने ग्रीन बेल्ट को खत्मकर अधिक चौड़े मार्गों को आवासीय एवं व्यवसायिक किए जाने की मांग की

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) भाजपा नेता ने पुराने ग्रीन बेल्ट को खत्मकर अधिक चौड़े मार्गों को आवासीय एवं व्यवसायिक किए जाने की मांग की है। भाजपा नेता विश्वास गुप्ता ने आम नागरिकों की सुविधा के लिए नगर मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव से भेंट की। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट से निवेदन किया कि मास्टर प्लान 1982 में जो एरिया ग्रीन बेल्ट के रूप में घोषित किया गया है उसको नए मास्टर प्लान में समाप्त किया जाए।

बीबीगंज से गुड़गांव देवी मंदिर होते हुए हथियापुर तक 30 मीटर चौड़े मार्ग को कृषि बेल्ट से हटाकर आबादी या समुदायिक में शामिल किया जाये। फर्रुखाबाद बाईपास मार्ग पर ट्रांसपोर्ट नगर की स्थापना की जाय। 2016 में तत्कालीन जिलाधिकारी एनकेएस चौहान ने बाईपास पर नए बस अड्डे के निर्माण के लिए जगह भी देखी थी। इसलिए बस अड्डे को बाईपास पर ही स्थानांतरित किए जाने को कहा है।

भाजपा नेता श्री गुप्ता ने बेवर रोड को ग्रीन बेल्ट से हटाकर आवासीय घोषित किया जाने, फतेहगढ़ क्षेत्र में मुख्य मार्ग 30 मीटर के किनारे प्रस्तावित ग्रीन को भी समाप्त किया जाने की मांग की है। भाजपा नेता ने सुझाव दिया है कि ग्रीन बेल्ट का विस्तार नए क्षेत्र में किया जाये जहां कोई आबादी नहीं है। 1982 में शहर की आबादी मात्र 3 लाख थी अब शहर की आबादी 6 लाख से ऊपर है।

इसलिए जनहित में जहां-जहां ग्रीन बेल्ट प्रदर्शित की गई है उसको समाप्त कर 2031 के नए मास्टर प्लान में आवासीय घोषित किए जाने का अनुरोध किया है। जिससे फर्रुखाबाद के लाखों लोग ग्रीनबेल्ट के नाम पर उजड़ने से बच सकें और फर्रुखाबाद नगर का सुनियोजित विकास हो सके। नगर के 18 मीटर 24 मीटर 30 मीटर चौड़े मार्गों को आवासीय एवं व्यवसायिक घोषित किए जाने का भी निवेदन किया।

जिससे कि शहर का विस्तार हो सके और यहां पर व्यापार बढ़ सके। भाजपा नेता ने कहा है कि अभी फर्रुखाबाद नगर बहुत छोटा है जिस कारण फर्रुखाबाद नगर का विकास नहीं हो पा रहा है। जनहित में विनियमित क्षेत्र के अंतर्गत जितने भी 18 मीटर से अधिक चौड़े मार्ग हैं उनको आवासीय एवं व्यवसायिक घोषित किया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *