एसडीएम ने निर्माण कार्य रोकने को कहा: सांसद ने किया तालाब भूमि की सड़क का उद्घाटन

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) भू माफिया ने प्रशासन के आदेश को ताक पर रखकर सांसद से तालाब भूमि पर अवैध रूप से बनाई गई सड़क का उद्घाटन करवा दिया। एसडीएम सदर एसके सिंह ने सुबह करीब 11बजे ढिलावल चौराहा स्थित तालाब की भूमि पर अवैध रूप से बनाई जा रही सड़क का व्यापक निरीक्षण किया। कथित ठेकेदार अनिल पाल द्वारा एसडीएम को बताया गया कि कार्यदाई संस्था सिडको के द्वारा सड़क का निर्माण सांसद निधि से कराया जा रहा है।

लेखपाल प्रवीन दुबे ने एसडीएम को अवगत कराया कि तालाब की भूमि पर सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। एसडीएम ने कानूनगो अशोक त्रिपाठी को तालाब की भूमि की पैमाइश कराने का निर्देश दिया। ठेकेदार को निर्देशित किया कि फिलहाल यहां कोई निर्माण कार्य न कराया जाए। मैं जिलाधिकारी को रिपोर्ट देकर उनकी राय लूंगा डीएम की राय से ही अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

मौके पर ग्राम पंचायत ढिलावल के प्रधान मोनू कठेरिया सड़क बनवाने वाले भूमाफिया सतीश राजपूत अनूप गुप्ता उर्फ अन्नू बेकरी मालिक, सतीश राजपूत की शिकायत करने वाले संजय सिंह आदि लोग मौजूद रहे। अनूप गुप्ता ने सडक के निकट काफी पुराने आम के पेड़ को अपना बताया। कि यह पेड़ मेरे द्वारा खरीदी गई जमीन में लगा है। जबकि प्रधान ने तालाब की भूमि पर पेड़ को बताया इस बात को लेकर दोनों में विवाद भी हुआ।

एसडीएम के चले जाने पर शिक्षक सतीश राजपूत ने प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव बनाने के लिए आज ही सांसद से सड़क का उद्घाटन करने की योजना बनाई। तुरंत ही सड़क पर चूना डलवा कर सांसद के स्वागत के लिए फूल मालाएं मंगाई गयी। अड़ोस पड़ोस की महिलाओं के अलावा लोगों की भीड़ एकत्र की गई। सांसद मुकेश राजपूत सायं ग्राम टिकुरियन पहुंचे।

ग्रामीणों ने फूल मालाओं एवं ढोल नगाड़ों से सांसद का स्वागत किया। सांसद ने पहले बाईपास से टिकुरियन जाने वाली नवनिर्मित सड़क के उद्घाटन किया। बाद में सतीश राजपूत के मकान के पास तालाब में बनी सड़क का। मालूम हो कि सांसद निधि से ही टिकुरियन में सीसी रोड का निर्माण किया गया है। उद्घाटन अवसर पर ठेकेदार मनीष मिश्रा सत्येंद्र राजपूत एडवोकेट ग्राम प्रधान मोनू कठेरिया आदि अनेकों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *