मंत्री नितिन अग्रवाल बोले: पीड़ित व्यापारियों समस्याएं दूर कराकर सदैव साथ रहूंगा

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) सूबे के आबकारी मंत्री एवं उत्तर प्रदेश उद्योग संगठन के अध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने आज यहां व्यापारियों की समस्याओं को गंभीरता से सुनकर वादा किया कि वह शासन-प्रशासन में बात कर व्यापारियों की समस्याओं को दूर करायेगे। हर हालत में व्यापारियों का सम्मान रखूंगा परेशानी होने पर व्यापारियों के साथ खड़े होंगे।

श्री अग्रवाल ने यह उदगार नगर के मधुर मिलन में आयोजित व्यापारियों के महासम्मेलन के दौरान मुख्य अतिथि पद से कहीं। श्री अग्रवाल ने सम्मेलन के संयोजक मोहन अग्रवाल को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें 8 वर्ष बाद यहां आने का मौका मिला है। प्रदेश सरकार का गुणगान करते हुए कहा योगी सरकार ने गुंडे माफियाओं का सफाया कर दिया है किसी समय हम लोग भय मुक्त समाज की कल्पना करते थे।

सपा सरकार की बखिया उधेडते हुए कहा कि सपा शासन का गुंडा माफियाओं पर संरक्षण था। सपा सरकार में 300-400 दंगे हुए थे सबसे ज्यादा व्यापारियों को सताया गया। सपा सरकार ने कुछ लोगों को ही खुश करने के लिए योजनाएं बनाई जाती थी। लेकिन योगी सरकार में सभी लोगों को फायदा दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों का गुणगान करते हुए व्यापारियों को प्रण लेने लेने के लिए कहा कि 2024 के चुनाव में प्रदेश की सभी 80 सीटें भाजपा को मिलनी चाहिए।

इसके लिए व्यापारियों को प्रदेश की रिश्तेदारियों में जाकर प्रचार करना चाहिए। आबकारी मंत्री ने उम्मीद जाहिर की कि प्रत्येक व्यापारी के परिवार का एक सदस्य सक्रिय राजनीति में हो। ईश्वर ने व्यापारियों को ऐसी कला दी है कि व्यापारी ही चुनाव प्रचार के दौरान अच्छा माहौल बनाता है। श्री अग्रवाल ने राजनीति पर जोर देते हुए कहा टाउन एरिया एवं नगर पालिका के चुनाव में ज्यादा से ज्यादा व्यापारी चुनाव लड़े। मैं पार्टी से बात कर प्रयास करूंगा कि व्यापारियों को ज्यादा टिकटे मिले।

उत्तर प्रदेश उद्योग संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं महासम्मेलन के संयोजक मोहन अग्रवाल ने मंत्री नितिन अग्रवाल को अवगत कराया कि बीते 5 माह से शहर के व्यापारियों के सामने बड़ी मुसीबत है। शहर की एक तिहाई दुकानों को मनमाने ढंग से तोड़ दिया गया है पूरा शहर टूटा पड़ा है। हम लोग समझते थे कि बेहतर ढंग से विकास होगा लेकिन विकास के नाम पर 8 इंच की नाली सेम ईट व बालू से बनाई जा रही है।

नगर पालिका ने करीब 500 दुकानें तुड़वा कर व्यापारियों का 500 करोड़ का नुकसान किया है। पालिकाध्यक्ष अपनी फैक्ट्री की ईंटों को सड़क में लगवा रही है साइड में खड़े बिजली के खंभे बीच में नहीं किए गए और न ही डिवाइडर बनाया गया। शहर को पनपने में दो-तीन साल लग जाएंगे। श्री अग्रवाल ने पीड़ित व्यापारियों को न्याय दिलाने की गुहार लगाते हुए वादा किया कि संगठन का कस्बा स्तर पर गठन किया जाएगा।

शीघ्र ही यह संगठन देश का सबसे बड़ा संगठन हो जाएगा। श्री अग्रवाल ने नगर के व्यापारियों की समस्याओं के संबंध में मंत्री नितिन अग्रवाल को ज्ञापन भेंट किया। मोहन अग्रवाल के संबोधन के दौरान ही व्यापारी नेता सूरज भारद्वाज आदि व्यापारियों ने मोहन अग्रवाल की बात का समर्थन करते हुए अतिक्रमण अभियान को निरस्त कराए जाने की मांग की।

संगठन के प्रदेश महामंत्री बृजेश शुक्ला ने कार्यक्रम के आयोजक मोहन अग्रवाल को बधाई देते हुए कहां के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को दमदारी से जिताए। विधान परिषद सदस्य अशोक अग्रवाल ने मोहन अग्रवाल को को इस बात के लिए बधाई दी कि उन्होंने यहां के व्यापारियों से मुलाकात कराई है। व्यापारी ही शहर का विकास कर सकते हैं। इससे पूर्व व्यापारी बीपी गुप्ता ने कहा कि व्यापारियों को मंत्री से ताकत मिलनी चाहिए।

एक दूसरे की टांग खींचने से व्यापारियों का कोई भला नहीं होगा। मजबूती मिलने पर व्यापारी अपनी लड़ाई स्वयं लड़ सकते हैं। गाड़ी पकड़े जाने पर व्यापारी जनप्रतिनिधियों के सामने गिड़गिड़ाते हैं। तोड़फोड़ के कारण व्यापार चौपट हो गया है ग्राहक भी नहीं आते हैं। यहां के जनप्रतिनिधि विकास के नाम पर अपनी जेब भरने में लगे हैं। व्यापारी सर्वेश अग्रवाल ने ने मोहन अग्रवाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि बिना पद होते हुए भी वह व्यापारियों की मदद कर रहे हैं।

मोहन अग्रवाल गुंडों एवं प्रताड़ित करने वाले सरकारी अधिकारियों से लड़ने में सक्षम है। यदि मोहन अग्रवाल को किसी महत्वपूर्ण पद पर बिठा दिया जाए तो वह व्यापारियों की और मदद कर पाएंगे। तब व्यापारियों की ऐसी हालत नहीं होगी। व्यापारी संजय गर्ग ने गर्मी के दौरान ठंडा पेयजल उपलब्ध कराने वाले समाजसेवी मोहन अग्रवाल के कार्यों की प्रशंसा की।

संचालन करने वाले वैभव ने मोहन अग्रवाल की समाजसेवी की सराहना करते हुए कहा कि यदि विकास देखना हो तो हरदोई में जाकर देखो। उन्होंने चौक बाजार में टाइम सेंटर भवन के तोड़े जाने पर सोशल मीडिया पर सेंटर के मालिक की हंसी उड़ाने वालों की जमकर आलोचना की।व्यापारी राहुल जैन आदि युवकों की टीम ने भारी भरकम फूल माला से मंत्री नितिन अग्रवाल का स्वागत किया।

व्यापारियों ने नगर में की गई तोड़फोड़ के मामले में मंत्री नितिन अग्रवाल को कई ज्ञापन दिए। मंत्री से मांग की गई कि तोड़फोड़ के मामले में एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर गैर कानूनी एवं मनमाने तरीके से की गई ध्वस्तीकरण की कार्यवाही में दोषी अधिकारियों को दंडित करने एवं तोड़े गए भवनों के पीड़ितों को मुआवजा दिए जाने तथा उन्हें पुर्नवासित किए जाने की मांग की गई।

ज्ञापन पर सौरभ शुक्ला, अनुपम रस्तोगी, गौरव अरोड़ा, राजीव शुक्ला, दिनेश चौरसिया ने हस्ताक्षर किए हैं। छात्र नेता एके राठौर ने मंत्री को बुके भेंट किए। सम्मेलन में व्यापारी अनुपम रस्तोगी कमलेश गुप्ता आदि सैकड़ों व्यापारी मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता शीतग्रह मालिक एवं आलू आढती अजय उर्फ सन्नू गंगवार ने की।

सम्मेलन का आयोजन मधुर मिलन के नवीन गेस्ट हाउस में गया। व्यापारियों को सोफे पर ही पकौड़े व कॉफी की सुविधा उपलब्ध कराई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *