पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने माफी मांग मीडिया की नाराजगी दूर की: बोले भाजपा का कर रहे इंतजाम

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने आज यहां कई बार माफी मांग कर पत्रकारों की नाराजगी दूर करने का प्रयास किया। सपा नेता डॉ जितेंद्र यादव के पीआरओ आफाक खां ने आज दिन के 2 बजे मेडिकल कॉलेज में सांसद धर्मेंद्र यादव की पत्रकार वार्ता के लिए मीडिया को आमंत्रित किया था। वार्ता स्थल पर समाजवादी पार्टी के जिला सदस्यता प्रभारी चंद्रपाल सिंह यादव एवं सरल दुबे मौजूद थे।

पत्रकारों को आमंत्रित करने वाले आपाक गायब थे। पत्रकारों को बताया गया कि पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव सेंट्रल जेल में पूर्व विधायक रमाकांत यादव से मुलाकात कर रहे हैं थोड़ी देर में ही आ जायेगे। बाद में बताया गया कि धर्मेंद्र यादव सपा नेता विजय यादव के यहां उसके बाद जिलाधिकारी से मिलने उनके आवास पर तथा बाद में सपा नेता सर्वेश अंबेडकर के यहां चले गए। लेट होने पर पत्रकारों ने नाराजगी जाहिर की, सपा नेता चंद्रपाल सिंह यादव फोन पर धर्मेंद्र यादव की पल पल पर जानकारी लेते रहे।

गुस्सा एक पत्रकार ने धीमे से साथी पत्रकार से कह दिया कि वह पूर्व सांसद हैं कोई प्रधानमंत्री नहीं। एक पत्रकार तो इंतजार करते करते चले गए। करीब 3.20 बजे पहुंचे धर्मेंद्र यादव ने पहुंचते ही लेट होने के लिए पत्रकारों से माफी मांगी। श्री यादव ने अपने विचार व्यक्त करने से मना करते हुए कहा कि जो पूछना हो पूछ लो। उनसे बदायूं की भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य के विरुद्ध अदालत में दायर किते गये मुकदमे को वापस लिए जाने की वजह पूछी गई।

श्री यादव करीब 5 मिनट तक भाजपा की प्रदेश व केन्द्र सरकार को कोसते रहे। उन्होंने एटा के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव एवं वरिष्ठ नेता आजम खां आदि नेताओं के विरुद्ध पुलिस की कार्रवाई को ग़लत बताकर भाजपा की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सपाइयों के विरुद्ध सौतेला एवं दोहरा मापदंड अपना रही है। बीते दिनों ही प्रदेश के सीएम ने अपराध के मामले में जीरो टारलेंस की बात कही थी।

लेकिन दो दिन बाद ही बदायूं में पूर्व ब्लाक प्रमुख राकेश गुप्ता उनकी मां व पत्नी की दिनदहाड़े की गई हत्या। मुख्यमंत्री के वचन पर सवालिया निशान लगाकर व भाजपा सरकार की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि यह लोग जो बात कहते हैं ठीक उसका उल्टा कार्य करते हैं। मुकदमा वापस लेने के सवाल पर ध्यान आकर्षित कराए जाने पर श्री यादव ने बताया कि मैंने पार्टी में शामिल हुए वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के सम्मान में रखते हुए उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य के विरुद्ध अदालत में दायर किया गया मुकदमा वापस लिया है जबकि मेरा मुकदमा काफी मजबूत था।

पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने बदायूं एवं मैनपुरी से संसदीय चुनाव लड़ने पर चुप्पी साधते हुए बताया कि सपा मुखिया अखिलेश यादव जहां से जाएंगे वहीं चुनाव लड़ेंगे यदि मना करेंगे तो चुनाव नहीं लड़ेंगे। दिवंगत मुलायम सिंह यादव नेताजी की भरपाई के बारे में पूछे जाने पर श्री यादव ने बताया नेताजी ने पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को तराश कर नेता बना दिया है।

जिले से सांसद प्रत्याशी के बारे में पूछे जाने पर चुप्पी साधे रहे। बाहरी डॉ नवल किशोर शाक्य को पार्टी का जिला प्रभारी बनाए जाने के कारण उनको सांसद की टिकट मिलने के बारे में पूछे जाने पर बताया की टिकट के बारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष ही तय करेंगे। किसी को जिला प्रभारी बनाना राष्ट्रीय अध्यक्ष का फैसला है। भाजपा से लगातार चुनाव हारने की वजह पूछे जाने पर बताया कि भाजपा ने पार्टी के लोगों के वोट कटवाए मतदान एवं मतगणना में गड़बड़ी करके कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया गया।

अब सपा ने भाजपा से निबटने के लिए तैयारी कर ली है। निकाय चुनाव को दमदारी से लड़ेंगे अब जनता का रूख सपा की ओर है। पत्रकार वार्ता के लिए एक ही सोफा डाला गया था जिस पर चंद्रपाल सिंह यादव पहले से मौजूद थे। धर्मेंद्र यादव के बैठने के बाद निवर्तमान जिलाध्यक्ष नदीम फारुकी दूसरी ओर बैठ गए। तब दोनों ओर दो कुर्सियां डलवाई गई जिस पर सपा नेता डॉक्टर जितेंद्र यादव एवं सर्वेश अंबेडकर बैठे।

वार्ता के दौरान पूर्व जिला पंचायत सदस्य विजय यादव आदि नेता मौजूद रहे। पूर्व सांसद ने जाते समय भी विलंब से आने के लिए के लिए पत्रकारों से कई बार माफी मांगी और उनका परिचय भी लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *