निकाय चुनावों में कौन-कौन नेता टिकटों का करेंगे फैसला: जिताऊ प्रत्याशियों को मौका मिलेगा

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) भारतीय जनता पार्टी की बैठक में तय कर दिया गया कि कौन-कौन नेता निकाय चुनाव के आवेदकों के भाग्य का फैसला करेंगे। आज बुधवार को आवास विकास कॉलोनी स्थित भाजपा जिला मुख्यालय पर नगर निकाय चुनाव से संबंधित बैठक जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें जिला संगठन प्रभारी विधान परिषद सदस्य डॉ अरुण पाठक ने नगर निकाय चुनाव से संबंधित बिंदुओं पर चर्चा की।

जिला संगठन प्रभारी व विधान परिषद सदस्य डॉक्टर अरुण पाठक ने कहा नगर निकाय चुनाव में भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार के कार्यों के आधार पर जनता के बीच जाएगी। 2022 के विधानसभा चुनावों में जनता ने भाजपा सरकार के कार्यों पर अपनी मुहर लगाई इस नगर निकाय चुनाव पर भी भाजपा जनता का विश्वास जीतने उतरेगी। इसके लिए सभी नगर पालिकाओं नगर पंचायतों एवं वार्डों में अच्छी छवि के कर्मठ एवं जुझारू कार्यकर्ता को प्रत्याशी बनाने की तैयारी कर रही है।

ताकि शत-प्रतिशत जीत सुनिश्चित की जा सके पार्टी व संगठन के प्रति निष्ठावान एवं जुझारू कार्यकर्ता को ही मौका दिया जाएगा। उन्होंने कहा भारी संख्या में लगातार कार्यकर्ताओं के आवेदन प्राप्त हो रहे हैं लेकिन हर सीट पर एक ही प्रत्याशी चयनित होगा। इसलिए सभी कार्यकर्ता उस चयनित प्रत्याशी को आपसी सामंजस्य के साथ जिताने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा भारत निरंतर प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है जी-20 में भी भारत नेतृत्व कर रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यक्षमता और कुशलता के कारण भारत विश्व की शक्ति बनने की ओर है।

अन्य राजनीतिक दल जो कि परिवारवाद और वंशवाद की नींव पर आधारित है उनके पास कार्य करने की न कोई नियति है और न नीति है।जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने बताया स्क्रीनिंग कमेटी के आधार पर ही प्रत्याशी का चयन होगा जिला व नगर स्तर पर स्क्रीनिंग कमेटी बनाई जाएगी। जिला स्तर पर बनने वाली स्क्रीनिंग कमेटी में जिला संगठन प्रभारी, जिलाध्यक्ष, चुनाव संयोजक, जिला महामंत्री, प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश पदाधिकारी,

(मोर्चा इत्यादि) क्षेत्रीय पदाधिकारी, सांसद, विधायक, विधान परिषद सदस्य एवं निवर्तमान जिलाध्यक्ष रहेंगे। नगर स्तर पर बनने वाली स्क्रीनिंग कमेटी में नगर निकाय चुनाव प्रभारी, नगर निकाय चुनाव संयोजक, जिले का पदाधिकारी, विधायक एवं पूर्व का प्रत्याशी अपेक्षित रहेगा। 15 सितंबर व 16 सितंबर के बीच सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी। इस बैठक में सभी चुनाव लड़ने वाले कार्यकर्ताओं के आवेदन को सूचीबद्ध करके जमा कराया जाएगा।

नगर पालिका एवं नगर पंचायत के सभी वार्ड के प्रत्याशियों का चयन क्षेत्रीय स्तर पर एवं नगर पालिका एवं नगर पंचायतों के अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों का चयन प्रदेश स्तर पर किया जाएगा। जो भी आवेदक दौड़ में शामिल होगा वह किसी भी कमेटी का सदस्य नहीं होगा। जिस भी कार्यकर्ता की चुनाव जीतने की प्रबल संभावना होगी उसको ही प्रत्याशी बनाया जाएगा। राष्ट्रीय स्तर पर मन की बात के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव किया गया है।

अब मन की बात को एक वेबसाइट के माध्यम से भी प्रत्येक कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुनकर अपनी उपस्थिति को www.maan ki baat.com पर दर्ज करा सकता है। प्रत्येक रविवार को यह वेबसाइट प्रातः 11 से 12.30 तक खुली रहेगी। बैठक का संचालन जिला महामंत्री डीएस राठौर ने किया। इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ भूदेव सिंह राजपूत पूर्व जिला अध्यक्ष दिनेश कटियार पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ वीके गंगवार।

भास्कर दत्त द्विवेदी अभिषेक त्रिवेदी पूर्व विधायक अमर सिंह खटीक फर्रुखाबाद नगर पालिका नगर निकाय संयोजक डॉ प्रभात अवस्थी जिला महामंत्री हिमांशु गुप्ता जिला महामंत्री फतेह चंद वर्मा सुनील कुमार रावत विमल कटियार महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष बबीता पाठक अतुल दीक्षित जिला मंत्री अमरदीप दीक्षित गोपाल राठौर जिला मीडिया प्रभारी शिवांग रस्तोगी चित्रा अग्निहोत्री हिना दवे मीरा सिंह ममता सक्सेना सरस्वती वर्मा नंदराम शाक्य लालाराम शाक्य कमल भारद्वाज सत्य वर्धन सिंह राठौर आदि लोग मौजूद रहे।

आरक्षण में उलटफेर की आशंका को लेकर उम्मीदवारों में बेचैनी बढ़ गई है। अदालत में चल रहे मुकदमे में न्यायालय ने 20 दिसंबर तक अधिसूचना जारी करने पर रोक लगा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *