दो खाद दुकानों के लाइसेंस निलंबित: किसानों को शीघ्र ही मिलेगी एक लाख बोरी यूरिया

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) प्रदेश सरकार ने किसानों की सुविधा के लिए जिले को एक लाख बोरी यूरिया खाद का आवंटन कर दिया है। जिला कृषि अधिकारी बीके सिंह ने ब्लॉक शमशाबाद के ग्राम मंझना स्थित खाद विक्रेता मे0 पटेल कृषि सेवा केंद्र एवं ब्लाक कमालगंज के ग्राम गदनपुर तुर्रा स्थित मै0 तिवारी खाद भंडार के लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिए हैं।

कृषक शिवम गंगवार ने टेलीफोन से पटेल कृषि सेवा केंद्र के द्वारा खाद न देने एवं बदसलूकी किए जाने की शिकायत की जिला कृषि अधिकारी से की थी। इसी शिकायत पर जिला कृषि अधिकारी ने दुकान का लाइसेंस निलंबित कर अग्रिम आदेश तक उर्वरक की आपूर्ति पर भी रोक लगा दी। कई किसानों द्वारा खाद न दिए जाने की शिकायत पर जिला कृषि अधिकारी मौके पर गये तो उन्हें तिवारी की खाद दुकान बंद मिली।

जबकि मौके पर गांव के संजीव कुमार रामजी वक देवांश मौजूद मिले। तिवारी का मोबाइल फोन भी बंद था उनकी भी दुकान पर खाद की आपूर्ति पर रोक लगाई गई। जिला कृषि अधिकारी बीके सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के कृषि निदेशालय ने एक सप्ताह के अंदर विभिन्न कंपनियों की एक लाख बोरी यूरिया खाद आने की जानकारी दी है। श्री सिंह ने बताया कि जिले में खाद की कोई कमी नहीं है किसान आवश्यकतानुसार खेतों में खाद का प्रयोग करे।

उन्होंने बताया कि जिस दुकानदार की अधिक मूल्य पर खाद की बिक्री की शिकायत मिलेगी उसे गंभीरता से लेकर दुकानदार का लाइसेंस निलंबित करने के साथ ही एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *