कोल्ड स्टोरेज में जंजीर से बांधे गए 5 दलित युवकों को पुलिस ने मुक्त कराया: मोबाइल चोरी का मामला

कमालगंज फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) पुलिस ने शीतग्रह में लोहे की जंजीर से बांधे गए अनुसूचित जनजाति के 5 युवकों को मुक्त करा दिया है। थाना कमालगंज पुलिस ग्राम माहरुपुर निवासी अजय गिहार पुत्र रामआसरे कोतवाली फर्रुखाबाद के ग्राम लकूला निवासी लल्ला गिहार पुत्र जयपाल, राहुल गिहार पुत्र ब्रह्मानंद कोतवाली फतेहगढ़ के शेखपुर चौरासी निवासी अमर गिहार पुत्र राजकुमार।

एवं जनपद कन्नौज सराय प्रयाग निवासी लाखन पुत्र राजकुमार से पूछताछ कर रही है। लकूला निवासी ठेकेदार अभिषेक गिहार इन पांचों युवकों को वेटर का काम कराने के लिए बीते दिन कमालगंज स्थित प्रेमपुष्प गेस्ट हाउस ले गया था। गेस्ट हाउस में मोनू लस्सी वाले की शादी का कार्यक्रम था। मोहल्ला अंबेडकर नगर निवासी व्यापारी नितेश माहेश्वरी बीती रात पत्नी के साथ दावत खाने गए थे।

पत्नी ने दावत खाते समय अपना मोबाइल फोन वेटर के पास रख दिया था। फोन गायब हो जाने पर नीतेश ने वेटरों से फोन के बारे में व्यापक पूछताछ की। वेटरों ने नितेश को बताया कि हम लोगों ने मोबाइल फोन नहीं देखा। सभी युवकों की तलाशी लिए जाने पर भी मोबाइल फोन नहीं मिला। नितेश मध्यरात के समय नौकर नितिन के सहयोग से पांचो वेटरों को अपनी कार से ग्राम भटपुरा गुमटी स्थित माहेश्वरी कोल्ड स्टोरेज ले गए।

पांचों युवकों को शीतग्रह के बरामदे में पिलर से लोहे की जंजीर में बांध का ताला लगाया गया। सभी युवक रात भर भूखे प्यासे ठंड में तड़पते रहे। शीतग्रह मालिक ने उनके साथ जानवरों जैसा सलूक किया है। जानकारी मिलने पर अजय के परिजनों ने थाना पुलिस को सूचना देकर युवकों को मुक्त कराए जाने की गुहार लगाई। सेकंड इंस्पेक्टर चंद्रिका प्रसाद उप निरीक्षक प्रशांत कुमार व नागेंद्र आदि पुलिसकर्मियों के साथ आज दोपहर कोल्ड स्टोरेज पहुंचे।

पुलिस ने पांचों युवकों को जंजीर से मुक्त कराकर थाने ले गई। सभी युवक लाल रंग की शर्ट व काले रंग की पेंट पहने हैं। नितेश कमालगंज टाउन एरिया की चेयरमैन प्रीति माहेश्वरी के परिजन है। भाजपा सरकार का संरक्षण होने के कारण शीत ग्रह मालिक नितेश के साथ ही उनके कर्मचारियों के भी हौसले बुलंद हैं। जिन्होंने कानून के साथ खिलवाड़ करने में कतई संकोच नहीं किया।

दोषियों पर होगी कार्रवाई

सीओ सिटी प्रदीप सिंह ने मीडिया को बताया कि बंधक बनाए गए युवकों का वीडियो वायरल हुआ है। थाना कमालगंज पुलिस ने इस घटना पर संज्ञान लिया है तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *