लाखों की चोरी में पुलिस जिस संदिग्ध को ढूंढती रही, वह आला अधिकारी के पास पहुंचा

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) कोतवाली फर्रुखाबाद पुलिस लाखों की चोरी में जिस आरोपी को तलाश करती रही, वह जेल जाने के भय के कारण पुलिस अधिकारी के पास पहुंच गया। कोतवाली फर्रुखाबाद पुलिस ने 32 लाख रुपयों की चोरी के आरोप में दिनेश शर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। दिनेश का पिता रतन कुमार पहले से ही पुलिस हिरासत में है। कोतवाली पुलिस ने कल सुबह मोहल्ला श्याम नगर निवासी रतन शर्मा को हिरासत में लेकर रुपयों की चोरी के मामले में पूछताछ की।

दिनेश नगर पालिका फर्रुखाबाद का संविदा ऑपरेटर है। पुलिस का छापा पड़ने पर वह झूठे केस में फंस जाने की आशंका में काफी भयभीत हो गया था। इसी भय के कारण घर से गायब दिनेश बीते दिन एसपी से मिलने गया था। एसपी के मौजूद न होने पर दिनेश ने अपर पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर चोरी की घटना की निष्पक्ष जांच किए जाने की फरियाद की। दिनेश ने यह भी कहा कि यदि मैं दोषी साबित होता हूं तो मेरे ऊपर दो और मुकदमे लगा दिए जाएं।

 

दिनेश ने चोरी के मामले में नाम रखे जाने के कारण अवधेश शाक्य से फोन पर बात की। तो अवधेश ने दिनेश को बताया कि मैंने चोरी में तुम्हारा नाम नहीं रखा है पुलिस ने ही तुम्हारा नाम रखा है। आईटीआई चौकी इंचार्ज आज दिनेश को कोतवाली ले गए। दिनेश ने पुलिस को अवधेश शाक्य का ऑडियो सौंप दिया है। पुलिस ने दिनेश का मोबाइल फोन भी कब्जे में ले लिया है पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है की चोरी की घटना के समय दिनेश कहां था।

दिनेश अवधेश के घर के निकट नगर पालिका के नलकूप पर ऑपरेटर की नौकरी करता है। उसको चोरी के मुकदमे में बदनाम होने एवं संविदा की नौकरी चले जाने की चिंता है। पिता रतन कुमार का कहना है कि मैंने वो मेरे बेटे ने चोरी नहीं की है। अवधेश चोरी की घटना के बारे में अलग-अलग बातें कह रहे हैं। बीते वर्ष पूर्व अवधेश की पत्नी का कोरोना से देहांत हो गया था। तब से उनका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है।

हम चाहते हैं कि घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए जिसने चोरी की हो उसे जेल जाना चाहिए। मालूम हो कि थाना जहानगंज के ग्राम बन्नइया निवासी अवधेश शाक्य की सातनपुर मंडी रोड कोठा के निकट बापदादा बिल्डिंग मटेरियल की दुकान व पास में ही मकान है। अवधेश मकान के पास ही निर्माण करा रहे है जिसके लेंटर के लिए शटरिंग लगी है।

चोर परसो रात इसी शटरिंग के सहारे अवधेश के मकान पर पहुंच गए। चोर कमरे की अलमारी वह तख्त पर रखें 32 लाख लाखों रुपए निकाल ले गए। रात करीब 2.30 बजे कमरे का दरवाजा खुला देखकर अवधेश को चोरी का पता चला। अब देश ने दर्ज कराई रिपोर्ट में अपने यहां कार्य करने वाले रतन कुमार शर्मा व उसके बेटे दिनेश पर रुपए चुराने का संदेह जताया है। अवधेश का आरोप है कि दिनेश मेरे घर आता जाता था जबकि दिनेश का कहना है कि मैं कभी भी अवधेश के घर नहीं गया।

पुलिस घटना को संदिग्ध मानने के बावजूद गहराई से जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस को यह विश्वास नहीं हो रहा है कि 32 लाख रुपए तख्त पर किसी सामान की तरह क्यों रखे गए। पूछताछ के दौरान अवधेश ने कई बार बयान बदल कर घटना को संदिग्ध बना दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *