भाई की जगह हाई स्कूल की परीक्षा देते समय पकड़ा गया एलएलबी का छात्र

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) भाई की जगह हाई स्कूल की परीक्षा देते समय एलएलवी का छात्र पंकज पकड़ा गया। पुलिस पंकज को पकड़ कर थाने ले गई। थाना एवं कस्बा जहानगंज स्थित पुत्तूलाल गोमती देवी इंटर कॉलेज में हाई स्कूल बोर्ड की परीक्षा चल रही है। आज सुबह की पारी में हाई स्कूल अंग्रेजी की परीक्षा थी। ग्राम झंसी निवासी संतराम का पुत्र पंकज रोज की तरह हाई स्कूल अंग्रेजी का प्रश्न पत्र हल कर रहा था।

ग्राम झंसी निवासी नीतू तिवारी के पुत्र आशुतोष तिवारी ने केंद्र व्यवस्थापक दशरथ सिंह को सूचना दी कि पंकज अपने छोटे भाई अतुल के स्थान पर परीक्षा दे रहा है। इसी सूचना पर दशरथ सिंह ने थानाध्यक्ष देवेश कुमार को परीक्षा केंद्र पर बुलाया और अतुल को पुलिस के हवाले कर दिया। बताया गया कि पंकज साईं मीर लॉ कॉलेज छिबरामऊ से एलएलवी कर रहा है। पंकज ने इससे पहले अतुल के कई विषयों की परीक्षा दी है।

अतुल ग्राम मूसाखिरिया स्थित डीपीएस इंटर कॉलेज का छात्र है। इतनी बड़ी लापरवाही के मामले में केंद्र व्यवस्थापक व कक्ष निरीक्षकों के विरुद्ध भी कार्यवाही नहीं होनी चाहिए। यदि आशुतोष घटना का भंडाफोड़ नहीं करता तो पंकज अपने मकसद में कामयाब हो जाता और अतुल भी बिना परीक्षा दिए काफी अच्छे नंबरों से पास भी हो जाता। जिले में पता नहीं कितने परीक्षा केंद्रों पर ऐसे मुन्ना भाई गाड़ी ले से परीक्षा दे रहे होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *