छात्रों से लगवाया जाता है स्कूलों में झाड़ूः समय से विद्यालय नहीं पहुंचते हैं शिक्षक

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) जिले के अधिकांश प्राइमरी व माध्यमिक विद्यालय विद्यालयों की सफाई छात्रों से कराई जा रही है कोई कार्यवाही ना होने के कारण शिक्षक भी समय से स्कूल नहीं जाते हैं। ब्लॉक बढपुर के ग्राम पहाड़पुर स्थित प्राइमरी विद्यालय में आज सुबह 8.30 बजे छात्र को क्लास में झाड़ू लगाते देखा गया। विद्यालय में मात्र प्रधानाध्यापिका सरोज पाठक मौजूद थी जब छात्र द्वारा झाड़ू लगाए जाने का वीडियो बनाया गया तो श्रीमती सरोज ने वीडियो बनाने का विरोध करते हुए कहा कि इसे डिलीट कर दो।

उस समय विद्यालय में कोई अन्य शिक्षक मौजूद नहीं था जबकि अनेकों शिक्षकों की स्कूल में तैनाती है। विद्यालय में मिड डे मील की भी कोई तैयारी नहीं थी रसोई घर में चूल्हे के नाम पर कमरे में कुछ ईटे रखी थी और कोई खाद्य सामग्री भी नहीं थी। रसोईया ने बताया कि जब सर सामान लाकर देते हैं तभी बनाया जाता है क्लास में कुछ बच्चे ही मौजूद थे जो शिक्षकों की कुर्सी व मेज पर बैठे थे।

बताया गया आंगनवाड़ी के नाम पर कुछ बच्चों को को बैठाकर खानापूर्ति की जाती है स्कूल के आंगनबाड़ी में कार्यकत्री पद पर सरस्वती तैनाती है जबकि सुरेश शाक्य की पत्नी सहायिका है। श्रीमती सरोज की उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक पद पर तैनाती है उनके पास प्राइमरी के प्रधानाध्यापक का चार्ज है। इस ब्लॉक में एबीएसए की तैनाती नहीं है नगर शिक्षा अधिकारी यासमीन के पास ब्लॉक बढ़पुर के एबीएसए का चार्ज है।

25 मार्च को एबीएसए ललित मोहन पाल के तबादले के बाद अभी तक किसी की तैनाती नहीं की गई है। ग्राम प्रधान राम कुमारी का कार्य उनके बेटे राहुल यादव देखते हैं राहुल यादव ने बताया कि उन्हें मिड डे मील बनने की जानकारी नहीं है। वर्ष 14/ 15 के दौरान रसोई घर का सिलेंडर चुरा लिया गया था। प्रधानाध्यापिका सरोज पाठक ने बताया की नवदुर्गा त्यौहार के कारण शिक्षामित्र समय से नहीं आ पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *