अखिलेश ने डॉ नवल को प्रदेश सचिव व जिला प्रभारी बनाकर स्वामी प्रसाद मौर्य को दिया झटका

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने डॉ नवल शाक्य को प्रदेश कार्यकारिणी का सचिव एवं जनपद फर्रुखाबाद का जिला प्रभारी बनाकर स्वामी प्रसाद मौर्य को झटका दिया है। समर्थकों ने डॉक्टर शाक्य का फूल मालाओं से स्वागत कर बधाई दी है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने 8 अप्रैल को डॉक्टर नवल शाक्य को प्रदेश सचिव एवं जनपद फर्रुखाबाद का जिला प्रभारी बनाये जाने का मनोनयन का पत्र जारी किया है।

समर्थकों ने डॉक्टर नवल का स्वागत वाला फोटो एवं मनोनयन पर सोशल मीडिया पर वायरल किया है। डॉक्टर नवल को सपा में महत्वपूर्ण पद मिलने पर पूर्व काबीना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थकों ने घोर आश्चर्य व्यक्त कर अखिलेश यादव पर उंगली उठाई है। समर्थकों का कहना है कि अखिलेश यादव ने डॉक्टर नवल को बीते चुनाव में विधूना क्षेत्र की टिकट नहीं दी थी। जबकि डॉ नवल कई वर्षों से विधूना में जमकर पार्टी का प्रचार कर रहे थे।

समर्थकों ने यह भी प्रचार किया था कि स्वामी प्रसाद के सपा में आने के कारण ही अखिलेश यादव ने डॉक्टर के पर कतर दिए हैं। इससे पूर्व डॉ नवल ने बिल्सी विधानसभा क्षेत्र को अपना चुनावी मैदान बनाया था। स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी बेटी संघमित्रा मौर्य का डॉक्टर नवल के साथ विवाह किया था। अनवन हो जाने के कारण डॉक्टर नवल ने संघमित्रा को तलाक दे दिया था जिसके कारण स्वामी प्रसाद मौर्य उनकी सांसद पुत्री संघमित्रा मौर्य की डॉक्टर नवल से गहरे मतभेद हैं।

जिला पंचायत सदस्य नरेंद्र शाक्य पूर्व प्रधान मिथुन शाक्य शिक्षक नेता प्रवेश शाक्य शिक्षक सुब्रत शाक्य दीपू शाक्य आदि ने डॉक्टर नवल शाक्य का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया है। समझा जाता है कि जिले से महान दल का पत्ता साफ हो जाने पर नवल जनपद फर्रुखाबाद को ही अपना चुनावी कार्यक्षेत्र बनाएंगे। जातीय समीकरण के हिसाब से सदर विधानसभा क्षेत्र ही सुरक्षित मानी जा रही है। जबकि डॉक्टर नवल का जनपद फर्रुखाबाद में कोई जनाधार नहीं है कहने को कायमगंज में उनका अस्पताल भी है।

डॉक्टर नवल शाक्य के जिले में सक्रिय होने व वरिष्ठ पद मिल जाने के कारण सपा नेता नगेंद्र शाक्य को भी गहरा धक्का लगा है। नगेंद्र शाक्य बीते बरसों पूर्व भाजपा में मौज कर रहे थे उन पर सपा से सांसद बनने का ऐसा भूत सवार हुआ कि वह अब किसी घाट के नहीं रहे हैं। मालूम हो कि बसपा से राजनीति शुरू करने वाले नगेंद्र शाक्य ने बसपा की टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ा था। समाजवादी पार्टी के नेताओं को डॉक्टर नवल शाक्य का जिला प्रभारी बनना काफी आश्चर्यजनक लगा है।

जब इस संबंध में डॉ नवल से पूछा गया तो उन्होंने कहा है की अखिलेश यादव की मेरे ऊपर बहुत बड़ी कृपा है। डॉक्टर नवल के जिला प्रभारी बनने के बाद ही एमएलसी प्रत्याशी हरीश यादव की जबरदस्त हार होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *