चौकी को बम से उड़ा कर चौकी इंचार्ज पर जानलेवा हमला करने वाला दबंग छोटू गिरफ्तार

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज) चौकी को बम से उड़ाने की धमकी देकर चौकी इंचार्ज पर जानलेवा हमला करने वाले दबंग छोटू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाली फतेहगढ़ कर्नलगंज चौकी इंचार्ज हेमंत कुमार ने फतेहगढ़ अंबेडकर कॉलोनी भीमसेन मार्केट के सामने रहने वाले दबंग हमलावर छोटू उर्फ मोहित सिंह पुत्र राजाराम के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई। घटना के मुताबिक चौकी इंचार्ज हेमंत कुमार बीती रात 8.20 बजे कर्नलगंज पुलिस चौकी के सामने वाहनों की चेकिंग कर रहे थे।

तभी चौकी इंचार्ज ने देखा कि चौकी के सामने सड़क पर वाहन नंबर यूपी 76 एबी/ 2397 एक्सयूवी के सड़क पर खड़े होने से जाम लग रहा है। चौकी इंचार्ज ने नजदीक से कार के अंदर झांका तो एक व्यक्ति हाथ में बोतल लिए शराब पीते दिखाई पड़ा। चौकी इंचार्ज ने उस व्यक्ति से गाड़ी को किनारे करने को कहा। इसी बात से गुस्साए युवक ने चौकी इंचार्ज से कहा कि मेरा नाम छोटू उर्फ मोहित सिंह है तुम मुझे नहीं जानते हो।

पुलिस पर रुतबा जमाते हुए छोटू कार से बाहर निकला। उसने जान से मारने की धमकी देते हुए पुलिस वालों को मां बहन की गालियां दी। छोटू ने पुलिसकर्मियों को धमकाया कि अभी एक मिनट में तुम्हारी चौकी को बम से उड़ा दूंगा चौकी को आग लगा दूंगा। यह कहते हुए छोटू ने हाथ में पकड़ी शराब की बोतल बड़ी जोजारी से कार में मारी जिससे बोतल टूट गई। छोटू ने टूटी हुई बोतल से चौकी इंचार्ज पर जान से मारने की नियत से हमला कर दिया।

भयभीत चौकी इंचार्ज ने किसी तरह पीछे हट कर स्वयं को बचाया हादसा होते ही सड़क पर काफी भीड़ एकत्र हो गई। आसपास की दुकानों के दुकानदारों तथा आम जनमानस में अफरा-तफरी मच गई। भयभीत लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर ली दुकानदारों एवं आम जनता में भय व्याप्त हो गया। इसी कृत्य से सरकारी कार्य में भी बाधा पड़ी मौजूद लोगों ने चौकी इंचार्ज को बताया कि यह व्यक्ति अंबेडकर कॉलोनी भीमसेन मार्केट के सामने रहता है।

इसी दौरान घटना पर मौजूद लोगों ने हमलावर की हरकतों का वीडियो भी बनाया।
कोतवाली पुलिस ने अपराध संख्या 122/ 2023 धारा 307 353 323 504 506 व 7 सीएलएव के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने आरोपी हमलावर छोटू को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया अदालत ने छोटू को जेल भेज दिया। मालूम हो कि घटना के समय युवक की दबंगई देखकर दब्बू टाइप के चौकी इंचार्ज बैकफुट पर आ गए थे।

जिसके कारण दबंग फिल्मी स्टाइल में खाकी को रंगबाजी दिखा कर चला गया था। चौकी इंचार्ज की दबंग को पकड़ने की हिम्मत नहीं पड़ी पुलिस ने दबंग की कार को कब्जे में ले लिया था। बताया गया छोटू सेवानिवृत्त खंड विकास अधिकारी का पुत्र है।