पंचायत मित्र ने गरीब महिला के पीएम आवास की किस्त के हजारों रुपए हड़पे: नहीं बना आवास

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) रिश्वतखोर पंचायत मित्र ने गरीब महिला के पीएम आवास की किस्त के हजारों रुपए हड़प लिए हैं। थाना कमालगंज के ग्राम महमदपुर बसायकपुर निवासी जानू की पत्नी जानकी देवी ने आज इस मामले की जिलाधिकारी से शिकायत की है। पीड़ित महिला ने डीएम को अवगत कराया की पीएम आवास की पहली किस्त में 40 हजार रुपए आने पर ग्राम महमदपुर निवासी पंचायत मित्र बलराम यादव बैंक में बुला ले गया।

बलराम ने दबाव डालकर खाते से 20 हजार रुपए निकलवा कर ले लिए। मैंने पंचायत मित्र से कहा की आवास की निहास बनवाने के लिए रुपयों की जरूरत है। तो पंचायत मित्र ने कहा कि ब्लॉक में क्या तुम्हारे रिश्तेदार बैठते हैं। जो तुम्हारा काम मुफ्त में कर देंगे मुझे अधिकारियों को भी रुपए देने पड़ते हैं। पीड़ित महिला ज्ञान देवी ने बताया कि 22 फरवरी को दूसरी किस्त में 70 हजार आए।

पंचायत मित्र ने 70 हजार में से 20 हजार रुपए निकलवा कर निकलवा लिए हैं। रुपयों की कमी के कारण आवास नहीं बन पा रहा है अब पंचायत में कहीं से भी रुपए लाकर आवास बनवाने के लिए परेशान कर रहा है। पीड़ित महिला ने रिश्वतखोर पंचायत मित्र के खिलाफ कार्रवाई कर हड़पे गए रुपए वापस दिलाने की गुहार लगाई है। पीड़ित महिला ने मीडिया को बताया कि डीएम ने न्याय दिलाने का वादा किया है।