विद्यार्थी परिषद की वजीफा से वंचित करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग: आंदोलन की  चेतावनी

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के गुस्साए छात्र छात्राओं ने ने आज जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना देकर नारेबाजी की। उन्होंने डीएम से भेंटकर वजीफा से वंचित करने वाले दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही किए जाने की मांग की है। विद्यार्थी परिषद के नगर मंत्री अनुज पांडे ने डीएम को ज्ञापन देकर अवगत कराया कि प्रदेश में पिछड़े वर्ग के छात्र-छात्राओं द्वारा किए गए दशमोत्तर छात्रवृत्ति शुल्क प्रति भूत के 273489 आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं।

जिन्हें विश्वविद्यालयों का एपीलियेटिंग एजेंसी द्वारा निर्धारित समय पर 31 जनवरी तक पोर्टल पर लाक नहीं किया गया था। इसी कारण योजना से तमाम डिग्री कॉलेज के छात्र छात्राएं समय से आवेदन करने पर भी वंचित रह गए। शिकायती पत्र में डीएम के माध्यम से प्रदेश सरकार को अवगत कराया गया कि आज भी ऐसे बहुत से विद्यार्थी हैं। जो अपनी पढ़ाई छात्रवृत्ति के सारे ही पूर्ण कर पाते हैं और ऐसे छात्र देश के गौरव के लिए भी बहुत कुछ कर पाते हैं।

लेकिन एफिलिएटिंग एजेंसी की इस करतूत ने मेधावी विद्यार्थियों के सपने को भी तोड़ दिया है जो अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। विद्यार्थी परिषद ने मांग की है कि इस विषय पर संबंधित दोषी अधिकारियों पर कठोरतम कार्यवाही करते हुए छात्रों को न्याय दिलाया जाए अन्यथा विद्यार्थी परिषद बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होगी।