अतिक्रमण अभियान के दौरान पटिया के नीचे निकला नालाः विरोध करने वाले भयभीत

 

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) नगर मजिस्ट्रेट श्रीमती दीपाली भार्गव एवं नगर पालिका के ईओ रविंद्र कुमार ने आज दूसरे दिन जबरदस्त ढंग से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान पटिया के नीचे नाला निकलने पर लोग चकित रह गए। पक्का पुल चौराहे पर नाला मछरट्टा की ओर जाने वाले मार्ग के नुक्कड़ वाली पान दुकान की पटिया तोड़ी गई तो उसके नीचे काफी गहरा नाला निकला। जिसको देखकर लोग चकित रह गए इस दुकान का काफी हिस्सा नाले के ऊपर अवैध रूप से बना है।

बाद में पड़ोसी हाजी अल्लाह बंदे स्वीट हाउस एवं उसकी पड़ोस वाली दुकान की भी पटिया तोड़ी गई तो वहां तक भी नाला निकला। पान की दुकान श्याम दीक्षित की है श्याम ने बताया कि मैं 20 साल से किराएदार हूं मुझे नहीं मालूम था कि दुकान के नीचे नाला है बाबू अख्तर दुकान मालिक है। Jcb ने पक्का पुल तिराहा स्थित कृष्ण मेडिकल के सामने एवं नाला मछरट्टटा की ओर पटिया पर प्रहार कर कहर ढाया। आज दूसरे दिन सुबह अभियान की शुरुआत टाउन हॉल तिराहे के निकट रामप्रकाश शाक्य की रेडीमेड दुकान से की गई।

दुकान के बाहर निकली सरिया निकाली गई पडोसी बिल्डिंग मटेरियल वाले मुन्ना की दुकान के रास्ते पर बनी पटिया तोड़ने का प्रयास किया गया। विरोध करने पर मुन्ना की दुकान की पटिया नहीं तोड़ी गई। मुन्ना की दुकान के रास्ते पर ट्रक खड़ा था। जबकि पड़ोस में ही देसी शराब ठेके के बाहर नाली के ऊपर अतिक्रमण हटाया गया। पुरानी तिकोना सब्जी मंडी की ओर जाने वाले रास्ते के किनारे सब्जी दुकानदार का सामान हटवाया गया। ईओ ने दुकानदार को हिदायत दी कि अब यहां कभी दुकान मत लगाना।

किराना बाजार में ओम मेडिकल स्टोर बालों की पटिया पर खुले जाल को इसलिए तोड़ा गया कि उन्होंने दो मंजिले भवन को सरकारी सड़क के ऊपर बनाया है। नुकसान होने से भयभीत बिसात खाना मालिक गुप्ता जी ने पटिया के ऊपर डाले गए जाल को वेल्डिंग मशीन से कटवा कर हटवा दिया था। वही रानी साहब की मस्जिद की दुकानों की पटिया तोड़ने पर दुकानदारों ने नाराजगी जताई कि अब दुकान में कैसे ताला लगेगा।

श्री राधेश्याम फूड कॉर्नर की दुकान के गेट की पटिया तोड़ी गई वृद्ध वीना कुशवाहा एडवोकेट ने आवास के रास्ते को न तोड़े जाने के लिए जमकर हंगामा मचाया और मर जाने तक की चेतावनी दी। इसी दौरान अधिवक्ता विमलेश पांडे ने भी रास्ता तोड़े जाने का विरोध किया जिसके कारण उनके आवास का रास्ता नहीं तोड़ा गया। अभियान के दौरान नगर मजिस्ट्रेट ईओ सफाई नायक विनय कश्यप आदि पालिका कर्मचारियों ने जेसीबी जेसीबी चालक को अतिक्रमण तोड़ने के लिए इशारा किया।

इसी दौरान सीओ सिटी प्रदीप सिंह ने बिना नंबर की बाइक पर आने वाले तीन युवकों को रोक लिया युवकों को डांट कर भगा दिया और उनकी नई बाइक सिपाही से तिकोना चौकी भिजवा दी। शहर कोतवाल विनोद कुमार शुक्ला ने जाल तोड़ने का विरोध करने वाले युवक को डांट कर हटा दिया। आज दूसरे दिन टाउन हॉल से चौक बाजार तक सैकड़ों दुकानों की पटिया तोड़कर अवैध जाल हटाए गए। नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों ने लोहे के एंगल ट्रैक्टर ट्राली में रखें।

एक सवाल के जवाब में नगर मजिस्ट्रेट श्रीमती दीपा भार्गव ने एफबीडी न्यूज को बताया कि जिन व्यापारियों ने बीते दिन सड़क पर धरना देकर अतिक्रमण अभियान का विरोध किया था उन्हें बीती शाम कोतवाली बुलाकर विरोध न करने के लिए शांत करा दिया गया है। श्रीमती भार्गव ने बताया कि अतिक्रमण अभियान निरंतर जारी रहेगा दुकानदारों की परेशानी को देखते हुए 10 बजे तक ही अतिक्रमण अभियान चलाया जाता है।

ईओ रविंद्र कुमार ने एफबीडी न्यूज को बताया कि पक्का पुल चौराहे पर पटिया तोड़ने के दौरान निकले नाले की मरम्मत कराने के लिए दुकानदारों को नोटिस देकर दुकाने गिरवाई जाएंगी। नाले का निर्माण कराया जाएगा उन्होंने बताया कि बीते वर्ष ही अभियान के दौरान पता चल गया था कि यहां पर नाला है। उस दौरान दुकानदारों ने पटिया तोड़ने का विरोध कर दिया था।

मालूम हो कि बीते दिन युवा व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष अंकुर श्रीवास्तव ने पक्का पुल बाजार में अतिक्रमण अभियान के विरोध में धरना दिया था। उन्होंने आज अतिक्रमण अभियान से मोर्चा लेने का दावा किया था लेकिन श्री श्रीवास्तव पुलिसिया कार्रवाई से खौफ में आज विरोध करना तो दूर सड़क पर भी नहीं दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *