सीपी इंटरनेशनल स्कूल में समर कैंप का धूमधाम से हुआ समापन: छात्रों ने दिखाए बेहतरीन हुनर

फर्रुखाबाद। आज शनिवार को सीपी इंटरनेशनल स्कूल में 11 दिन से चल रहे समर कैंप का बड़ी धूमधाम से समापन हुआ। समर कैंप के अंतिम दिवस के कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ. सुधीर श्रीवास्तव प्रमुख हार्ट फुलनेस, उप निर्देशिका अंजू राजे प्रधानाचार्य डॉ विनोद चंद शर्मा हेडमिस्ट्रेस संदीपा कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में श्रेया, आराध्या, वेद, शरण्या, आयुष ने देश भक्ति गीत भारतम भारतम भवतु भारतम के माध्यम से समस्त दर्शकों को देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत कर दिया।

सुब्रत एवं अंशिका के समूह ने योगा एवं मेडिटेशन का शानदार प्रदर्शन किया। दक्ष गुप्ता के समूह ने रोबोटिक एवं एनीमेशन का प्रदर्शन कर डिजी भारत का परिचय दिया।स्पृहा आंनवी के समूह ने म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट का ऐसा प्रदर्शन किया कि प्रांगण तालियों से गूंज उठा। अरिका अंशिका आदि ने सुंदर चित्रकारी कर प्रकृति संरक्षण का संदेश दिया। अरिका, वर्णिका ने अपनी अदाओं से फैशन का जलवा दिखा कर दर्शकों को तालियों बजाने को मजबूर कर दिया।

जुंबा एवं एरोबिक नृत्य के माध्यम से निमिषा, गौरंगी ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कुछ बच्चों ने बिना आग के खाना बनाकर दिखाया। सोनाली, भूमि… ने टैप योर फीट का प्रदर्शन किया।
आरव ,आयुष, नितिन, नित्या, काया, दक्ष आदि छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया। मुख्य अतिथि डॉ सुधीर श्रीवास्तव ने योगा मेडिटेशन पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए शिक्षकों छात्रों व विद्यालय की व्यवस्थाओं की प्रशंसा की।

सीपी विद्यालय समूह की निर्देशिका डॉ. मिथिलेश अग्रवाल ने अपने संदेश में बताया कि विद्यालय में इस प्रकार की प्रतियोगिताओं व कार्यक्रमों से बच्चों के सर्वांगीण विकास में मदद होती है। इसके अलावा छात्रों के हित में मेरे लिए जो भी आवश्यक होगा मैं उसे पूरी निष्ठा के साथ पूर्ण करने का प्रयास करूंगी। उप निर्देशिका श्रीमती अंजू राजे ने अपने उद्बोधन में बताया कि 12 दिन में बच्चों ने ऐसी बहुत सारी चीजें सीख ली है जिनको सिखाने के लिए अभिभावक बहुत अधिक उत्साहित रहते हैं।

प्रयास भी करते हैं लेकिन उन्हें सही समय और सुविधा न मिल पाने के कारण वे वंचित रह जाते हैं।
प्रधानाचार्य डॉ. विनोद चंद्र शर्मा ने बताया कि शिक्षकों ने पहले दिन से ही भरपूर मेहनत के साथ अपना योगदान दिया है। साथ ही अभिभावकों का भी पूर्ण सहयोग मिला है। और भविष्य में भी सीपी. इंटरनेशनल स्कूल बच्चों के प्रति इस प्रकार की बहुत सारी उम्मीदों के साथ छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित है।

हेडमिस्ट्रेस संदीपा कुमार ने आभार व्यक्त करते हुए बताया कि समर कैंप का समापन 31 मई 2023 को होना था परंतु गर्मी अधिक बढ़ जाने के कारण अभिभावकों के कहने तथा बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए समय सीमा को कम करना पड़ा। फिर भी बच्चों और शिक्षकों ने एक शानदार मैसेज दे दिया है कि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती।

मंच का संचालन गोल्डी दीक्षित एवं भावना यादव ने किया। रश्मि तिवारी बबिता सिंह राघवेंद्र देवांशु धनंजय जितेंद्र उदित स्नेहा अंशू काजल अग्रवाल सहित समस्त शिक्षकों का सराहनीय योगदान रहा। जानकारी कॉलेज के मीडिया प्रभारी श्रवण कुमार मिश्र ने दी।