फर्जी वेबसाइट पर नीट का रिजल्ट दिखा कर मेजर एसडी सिंह कॉलेज की छात्रा के पिता से लाखों की ठगी

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) ऑनलाइन ठगी करने वालों ने अब फर्जी सरकारी वेबसाइट बनाकर लोगों को लूटना शुरू कर दिया है। थाना मऊ दरवाजा के नाला बघार स्थित मेजर एसडी सिंह मेडिकल कॉलेज रेजिडेंस स्टाफ प्लेस में रहने वाले शिक्षक सुरेश सिंह ने लाखों की ठगी करने वालों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। जनपद अमरोहा के जेपी नगर पीरगढ़ के मूलनिवासी सुरेश सिंह की पुत्री आकांक्षा अक्टूबर 2022 से रेजिडेंस स्टाफ में रहकर मेडिकल परीक्षा नीट की तैयारी कर रही है।

1 फरवरी 23 को सुरेश सिंह के फोन को फोन करने वाली युवती ने सौम्या ने एनटीए से संबंधित बताते हुए कहा कि आपकी बेटी आकांक्षा मेडिकल की मेधावी छात्रा है। सरकार ने पिछड़े वर्ग के मेधावी छात्रों के लिए मेरिट का लाभ अलग से देकर सरकारी मेडिकल कॉलेज में स्पेशल कोटे से एडमिशन का प्रावधान किया है। यदि आप लाभ चाहते हैं तो मैं अपने सीनियर विनीत जोशी से बात कर एडमिशन करा सकती हूं।

20 मार्च को सौम्या ने पुनः उसी नंबर से सुरेश सिंह को व्हाट्सएप कॉल कर बताया कि मैंने विनीत सर से बात कर ली है सुरेश सिंह को विनीत का फोन नंबर दिया गया। उसी दिन विनीत ने व्हाट्सएप कॉल करके सुरेश सिंह को बताया की एडमिशन में 25 लाख का खर्चा आएगा। मैसेज भेजकर आकांक्षा के नीट एग्जाम रजिस्ट्रेशन की डिटेल मांगी गई। विनीत के द्वारा सुरेश सिंह से कहा गया कि एडमिशन चालू है जल्द ही रुपयों का इंतजाम करो।

25 मई को विनीत ने सुरेश सिंह को व्हाट्सएप पर वेबसाइट के लिंक के मैसेज के साथ ही यूजरनेम और पासवर्ड भेजकर कहां गया कि ऑनलाइन रिजल्ट चेक कर लो। सुरेश ने अपने मोबाइल फोन पर ऑनलाइन चेक किया। वह बेटी आकांक्षा का वेबसाइट पर एडमिशन देखकर खुश हो गए सुरेश सिंह ने विनीत से फोन कर पार्ट पेमेंट करने को कहा। विनीत ने कहा कि पहले 11लाख दे दो और बाकी 14 लाख रुपए बाद में देना।

3 जून को मेरा आदमी फर्रुखाबाद आएगा वह ओरिजिनल रिजल्ट दिखाएगा और एडमिशन की पूरी प्रक्रिया कर लेगा। तय तारीख पर एक व्यक्ति सुरेश सिंह से मिला जिसने सुरेश सिंह से एडमिशन रजिस्ट्रेशन के लिए सवा लाख रुपए नगद लिए। वायदे के मुताबिक सुरेश सिंह ने विनीत जोशी द्वारा बताए गए खातों में 11- 11 लाख रुपये का ट्रांसफर करा दिये। विनीत सिंह ने 13 जून को ऑनलाइन रिजल्ट देखा तो उसमें आकांक्षा का नाम न देखकर सदमे में आ गए।

उन्होंने विनीत व सौम्या को फोन किया लेकिन दोनों के फोन बंद थे। सुरेश सिंह ने दर्ज रिपोर्ट मैं कहां है कि मेरी जीवन की जमा पूंजी ठगली गई है। फ़िलहाल मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंस में ठहरे पीड़ित शिक्षक सुरेश सिंह ने एफबीडी न्यूज़ को बताया कि वह अपने जिले के जूनियर हाई स्कूल में टीचर है।