कोतवाली की दयनीय हालत देख एसपी हैरान: पड़ोसियों की नाली बंद करने की हिदायत

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) जिले का चार्ज ग्रहण करने के बाद नए पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने थानों का निरीक्षण कर लापरवाह कर्मचारियों के पेंच कसने शुरू कर दिए हैं। एसपी श्री कुमार ने देर शाम कोतवाली मोहम्मदाबाद का व्यापक निरीक्षण किया। जब एसपी कीचड़ भरे रास्ते से गुजरते हुए कोतवाली कार्यालय के पीछे गए तो वहां गंदे पानी के तालाब को देखकर हैरान रह गए।

उन्होंने जानकारी करने के बाद प्रभारी निरीक्षक अमरपाल सिंह को हिदायत दी कि जिन पड़ोस के घरों का पानी कोतवाली में आता है उन लोगों की नाली का पानी बंद किया जाए। मेस के निकट भी गंदगी देखकर एसपी नाराज हुए उन्होंने कहा कि जहां खाना बनता है वहां तो गंदगी नहीं होनी चाहिए।

महिला हेल्प डेस्क पर किसी कर्मचारी को न देख कर एसपी ने जानकारी की तो उन्हें बताया गया कि ड्यूटी वाली महिला कंप्यूटर कक्ष में गई है। हवालात का जायजा लेने के बाद कहा कि हवालात में अधिक गर्मी नहीं होनी चाहिए इसके लिए कोई उचित व्यवस्था की जाए उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं की जानकारी मांगी।

पुलिस अधीक्षक ने लेखपाल को बुलाकर थाने की जगह चिन्हित कर बाउंड्री वाल बनवाने के लिए इंस्पेक्टर को स्टीमेट बनवाने को कहा। कोतवाली के गेट पर मेन गेट बनवाने का निर्देश देते हुए कहा कि मालूम पड़ना चाहिए कि यहां कोतवाली है। एसपी ने थाना प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए।

जाते समय कोतवाली से भारतीय पाठशाला तक पैदल गस्त किया। इसी दौरान उन्होंने सड़क पर डिवाइडर बनवाने के लिए शासन स्तर से कार्रवाई करवाने का वादा किया इस दौरान क्षेत्राधिकारी अरुण कुमार मौजूद रहे।

इससे पूर्व पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली फतेहगढ़ का आकस्मिक निरीक्षण किया। महिला हेल्प डेस्क एवं थाने के अभिलेखों व अपराध रजिस्टर का निरीक्षण कर प्रभारी निरीक्षक को आवश्यक निर्देश दिए। एसपी ने नगर क्षेत्र में सड़क पर पैदल भ्रमण किया। एसपी ने आवास विकास पुलिस चौकी चौकी का निरीक्षण किया और चौकी प्रभारी को साफ सफाई के निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक के कड़े रुख को देखकर रिश्वतखोर थाना प्रभारी चार्ज छिन जाने की आशंका व्याप्त हो गई है। उनकी रोजाना की लापरवाही की कार्यशैली में आज सक्रियता देखी गई।