उद्योग बंधु की बैठक: रेलवे रोड पर अबैध निर्माण की होगी जांच, अन्य मार्गों पर अतिक्रमण हटाने की तैयारी

फर्रुखाबाद (एफबीडी न्यूज़) जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आज सायं कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग बंधु की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। व्यापारी नेता रोहित गोयल ने रेलवे मठिया देवी मंदिर के निकट यूनिक बाजार के बाहर एक मीटर जगह छोड़ कर गलत ढंग से किए जा रहे नाली निर्माण का मामला उठाया। नगर पालिका के ईओ रविंद्र कुमार ने बताया की यूनिक बाजार के मालिक ने 2 माह का समय लिया है।

उन्होंने बाजार भवन के पिलर हटाकर स्वयं के धन से मानक के मुताबिक नाली का निर्माण करने का आश्वासन दिया है। डीएम संजय कुमार ने नगर मजिस्ट्रेट श्रीमती दीपाली भार्गव को मौके पर जाकर जांच कार्रवाई करने को कहा। शहर में अक्सर विद्युत आपूर्ति के दौरान ट्रिपिंग की होने की शिकायत की गई। विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता ने बताया कि 300 किलोमीटर श्रेत्र में बंच केबिलें डाली जाएगी।

7 किलोमीटर की बंच केबिल के लिए टेंडर हो गए हैं शीघ्र ही बंच केबिल बिल डालने का कार्य शुरू हो जाएगा। व्यापारी नेता सरल दुबे ने शिकायत कि कि काफी समय हो जाने के बावजूद अभी तक लाल सराय पानी टंकी के निकट वेंडिंग जोन तथा दूसरी ओर पार्किंग की व्यवस्था नहीं की गई। डीएम ने इस मामले को गंभीरता से लेकर सिटी मजिस्ट्रेट से एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा। बैठक में नगर के रेलवे रोड के अलावा नेहरू रोड लोहाई रोड पक्का पुल रोड पर भी अतिक्रमण अभियान चलाए जाने का निर्णय लिया गया।

डीएम ने इस संबंध में करीब एक सप्ताह में ही सभी लोगों की बैठक बुलाकर अतिक्रमण हटाने का फैसला करने को कहा। श्रम विभाग की ओर से बताया गया किसी सभी प्रतिष्ठानों के पंजीकरण कराने एवं उनकी जांच करने का अभियान शुरू किया जाएगा। व्यापारियों को प्रोत्साहित करने के लिए शहर में कैंप भी लगेंगे। प्रधानमंत्री की श्रमिकों को प्रतिमाह 3 हजार रुपए पेंशन योजना की जानकारी दी जाएगी।

दुकानों पर 18 से 40 वर्ष तक के श्रमिकों के द्वारा 55 से 200 रुपए तक अंशदान के जमा कराए जाएंगे। नगर में अक्सर जाम लगने की समस्या को दूर करने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। आरटीओ के द्वारा बताया गया कि उनके विभाग की ओर से ई- रिक्शा संचालकों की सूची नगरपालिका को भेजी जा चुकी है नगर पालिका ई- रिक्सों पर नंबर डालकर चलाने के लिए मार्ग तय करेगी। जो नाबालिक ई रिक्शा चलाते चलाएंगे उनके विरुद्ध पुलिस कड़ी कार्यवाही करेगी।

हर हालत में नागरिकों को जाम की समस्या से मुक्ति दिलाए जाने के प्रयास किए जाएंगे। बैठक में व्यापारी नेता अरुण प्रकाश तिवारी उर्फ ददुआ, मनोज मिश्रा अनिल मिश्रा एडवोकेट, चंद्रपाल पर मौजूद रहे।