ठगों में फूट पड़ी: बालू माफिया ने लाखों रुपए ठगने वाले गुर्गे अनीस शाक्य पर लिखाई रिपोर्ट

फर्रुखाबाद। (एफबीडी न्यूज़) बालू ठेके के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह में जबरदस्त फूट पड़ गई है। बालू माफिया अनंतराम शाक्य ने अदालत के सहारे गिरोह के शातिर सदस्य राजीव शाक्य उर्फ अनीस आदि के विरुद्ध धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना अमृतपुर पुलिस ने थाना मऊदरवाजा के ग्राम कुइयांबूट निवासी अनंतराम शाक्य की ओर से 7 लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है।

जिसमें थाना मऊदरवाजा के मोहल्ला गढी अशरफ अली निवासी राजीव शाक्य पुत्र भगवानदास, कोतवाली फतेहगढ़ के ग्राम धंसुआ निवासी अभिषेक कटियार उनके पिता राजेंद्र सिंह कटियार कोतवाली कायमगंज के मोहल्ला नई बस्ती निवासी मनोज यादव पुत्र विजय सिंह, अनुरोध यादव, संदीप यादव एवं प्रदीप राजपूत को आरोपी बनाया गया है।

पुलिस ने अपराध संख्या 48/ 23 धारा 420 406 506 एवं 120 बी के तहत दर्ज की गई रिपोर्ट की जांच उपनिरीक्षक अमित कुमार को सौंपी है। जिन्होंने मुकदमे की जांच शुरू कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक अनंतराम की अनीस के माध्यम से राजेंद्र सिंह से जान पहचान हुई थी। अनंतराम को थाना अमृतपुर के ग्राम आलमपुर में बालू खनन का पट्टा लिया था। अनंतराम को पट्टे में 67 लाख रुपए जमा करना था लेकिन उनके पास सिर्फ 60 लाख रुपया था।

अनंतराम ने राजेंद्र सिंह से कहा कि तुम 364120 रूपया पट्टे में लगा दो तो आपको अपने हिस्से के हिसाब से पैसा मिलेगा। राजेंद्र रुपए लगाने को तैयार हो गए उन्होंने अपने बेटे अभिषेक के खाते से 364120 रुपये रजिस्ट्री के समय दिए। राजेंद्र सिंह के निर्देशन में अभिषेक मनोज यादव ने खनन संबंधी कार्य का संचालन किया तथा बालू की बिक्री का समस्त रुपया अपने कब्जे में रखा।

अनंतराम ने उक्त लोगों से खदान का सरकारी पैसा जमा करने को कहा तो कि लोगों ने षड्यंत्र के तहत यह कहकर अनंतराम से 4 चेकों, स्टांप पेपर व सादा पेपर पर हस्ताक्षर करा लिए कि सरकारी पैसा चेकों के माध्यम से जमा होगा। अनंतराम को अंदेशा है कि उक्त लोग मेरे ब्लेंक हस्ताक्षरित चेकों का दुरुपयोग न करे लें। उक्त लोगों ने पट्टे से अर्जित आय 4 करोड़ 57 हजार 50 हजार रुपए शुरु से अप्रैल 2023 तक व सरकारी रुपया जमा करने हेतु 6,30,000 रुपए किस्त प्रतिमाह।

806663 रुपए खनिज न्यास 17,28,952 रुपए टीसीएस 15,20,000 रुपए, जेसीबी 6,00,000 जीएसटी का एक राय होकर षड्यंत्र के तहत गबन कर लिया है। उपरोक्त तीनों लोग व राजीव शाक्य ने अनंतराम के नाम से झूठ बोलकर व फरेब करते हुए कि पट्टे में हिस्सा देने के नाम पर रामतीर्थ पुत्र किशन पाल निवासी बलीपट्टी रानी गांव थाना अमृतपुर से 5,60 हजार रुपए, विपिन कुशवाहा पुत्र जयदेव निवासी ग्राम सलेमपुर थाना राजेपुर से 1,40 हजार।

तथा लईक का पुत्र रहीम खां निवासी ग्राम दौलतपुर चकईपुर थाना राजेपुर से 250,0000 रुपया धोखाधड़ी करके अवैध रूप से वसूल लिए हैं। दर्ज कराई रिपोर्ट में अनंतराम ने कहा है कि मेरी करीब 82 वर्ष की अवस्था है अस्वस्थ रहता हैं। मैंने उपरोक्त लोगों से खनन का बकाया व अपना बकाया रुपया मांगा तो राजेंद्र सिंह अभिषेक मनोज यादव ने रुपए देने से मना कर दिया। मेरा कुल 5 करोड़ 10 लाख 35 हजार 615 रुपए षड्यंत्र के तहत उपरोक्त लोगों ने हड़प लिये है।

मुझे उक्त लोगों व अनुरोध यादव संदीप यादव प्रदीप यादव से जान माल का खतरा है।